MP : छतरपुर में रेल हादसा टला, कोच में आग लगने की खबर, यात्रियों में मचा हड़कंप

MP : छतरपुर में रेल हादसा टला, कोच में आग लगने की खबर, यात्रियों में मचा हड़कंप

प्रेषित समय :15:14:57 PM / Sun, Oct 13th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

छतरपुर. मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में रविवार की सुबह एक बड़ा रेल हादसा होने से टल गया. बताया जा रहा है कि यहां कुरुक्षेत्र से खजुराहो जा रही ट्रेन में उस वक्त हड़कंप मच गया जब अचानक ट्रेन के एक कोच में आग लगने के कारण धुंसा उठने लगा. जानकारी मुताबिक, देखते ही देखते कोच में आग भड़कने लगी. घटना के दौरान ट्रेक पर दौड़ती ट्रेन में मौजूद यात्रियों के बीच अफरा-तफरी मच गई. इसके बाद यात्रियों ने ही तुरंत चेन पुलिंग कर ट्रेन को ईशानगर रेलवे स्टेशन पर रोका और एकाएक ट्रेन से कूदकर उसे खाली किया गया.

घटना की जानकारी लगते ही रेलवे के आला अधिकारी तत्काल मौके पर पहुंचे और तुरंत ही रेलवे कर्मचारियों ने मोर्चा संभालते हुए बोगी में लगी आग पर काबू पाया. फिलहाल, बड़ी जानकारी ये है कि इस हादसे में किसी के हताहत होने की कोई खबर सामने नहीं आई है. यात्रियों की सूझबूझ से समय रहते बड़ा हादसा टल गया है.

डी-5 बोगी के निचले हिस्से से उठा धुआं

बता दें कि, ट्रेक पर दौड़ती ट्रेन की डी-5 बोगी के निचले हिस्से से अचानक धुआं उठने लगा था. इससे पहले की ट्रेन में सवार यात्री कुछ समझ पाते धुएं के स्थान से आग भड़कती दिखाई देने लगी. आनन फानन में यात्रियों से चैन पुलिंग किसी तरह ट्रेन को ईशानगर रेलवे स्टेशन के पास रोका. इसके बाद रेलवे कर्मचारियों ने आग पर काबू पाया.

यात्रियों ने ट्रेन को रोका

बताया जा रहा है कि ये हादसा उस समय हुआ, जब ट्रेन नंबर 11842 कुरुक्षेत्र से निकलकर खजुराहो की तरफ जा रही थी. गाड़ी ईशानगर स्टेशन से होते हुए छतरपुर स्टेशन के लिए रवाना हो चुकी थी. इसी दौरान ट्रेन के कोच डी5 से अचानक धुआं निकलने लगा, जिसे देखने के बाद यात्रियों के बीच अफरा-तफरी का मच गई. इसके बाद किसी यात्री ने सूझबूझ दिखाते हुए तत्काल ही चेन पुलिस कर उसे रोक दिया. ट्रेन के रुकते ही यात्री ट्रेन से कूद कूदकर नीचे उतर गए. हादसे के बाद ट्रेन ईशानगर स्टेशन के पास करीब 1 घंटे खड़ी रही. ट्रेन की कोच में आग कैसे और क्यों लगी, फिलहाल इसकी जांच की जा रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-