MP: विदिशा में रेलवे लाइन पर काम कर रहे दो कर्मियों की राज्य रानी एक्सप्रेस की चपेट में आने से मौत

MP: विदिशा में रेलवे लाइन पर काम कर रहे दो कर्मियों की राज्य रानी एक्सप्रेस की चपेट में आने से मौत

प्रेषित समय :18:06:34 PM / Mon, Oct 14th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

विदिशा. भोपाल रेल मंडल अंतर्गत विदिशा में सोमवार सुबह दमोह-भोपाल राज्य रानी एक्सप्रेस की चपेट में आने से लाइन पर काम कर रहे दो चाबी मेनों की मौत हो गई. शव इंजन में फंसने के कारण तीन घंटे ट्रेन केवटन ब्रिज पर खड़ी रही. इससे रेल यातायात भी प्रभावित हुआ.

इंजन के आगे फंस गया था पॉइंट्स मैन

जानकारी के अनुसार सुबह करीब 8.30 बजे कुल्हार रेलवे ट्रैक के पास रेलवे के दो चाबीमैन मनोज सेन और हारून खान पटरी पर चाबियां चेक कर रहे थे. तभी अचानक दोनों राज्यरानी एक्सप्रेस के इंजन की चपेट में आ गए. दोनों चाबी मैन की मौके पर ही मौत हो गई. एक चाबी मैन का शव ट्रेन के इंजन में फंस गया, जबकि दूसरा शव कटने से टुकड़ों में ट्रैक पर फैल गया.

हादसे के बाद करीब 3 घंटे तक राज्यरानी एक्सप्रेस ट्रैक पर केवटन ब्रिज पर खड़ी रही. मौके पर जीआरपी टीम और स्थानीय पुलिस पहुंची. जीआरपी प्रभारी किशोर सिंह ने बताया कि ट्रेन को करीब एक किलोमीटर पीछे कर शव के अवशेषों को नीचे से निकाला गया. हादसे के समय दोनों कर्मचारी ट्रैक मरम्मत कर रहे थे.

एक रेल कर्मचारी ने बताया कि एक पॉइंट्स मैन का शव इंजन के आगे कैटल गार्ड में फंस गया था. दूसरा ट्रेन से करीब 500 मीटर पीछे रह गया था. आगे वाले शव को निकालने के बाद ट्रेन को करीब 500 मीटर रिवर्स कर दूसरे शव को उठाया है. शवों को बासौदा लाया गया. जहां पोस्टमार्टम करने के बाद शव स्वजन को सौंप दिए है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-