JABALPUR: दीपावली के पहले सक्रिय हुए ठग, वृद्धा के जेवर ठगे, महिला को धमकी दी बेटा थाना में बंद है रुपया भेजो..!

JABALPUR: दीपावली के पहले सक्रिय हुए ठग, वृद्धा के जेवर ठगे, महिला को धमकी दी बेटा थाना में बंद है रुपया भेजो..!

प्रेषित समय :20:10:06 PM / Sat, Oct 19th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

पलपल संवाददाता, जबलपुर. एमपी के जबलपुर में दीपावली के त्यौहार के पहले ठग सक्रिय हो गए है. जो विभिन्न तरीके अपनाकर लोगों के साथ ठगी की वारदात को अंजाम दे रहे है. एक मामले में वृद्धा के जेवर ठग लिए गए, इसी तरह बेलबाग क्षेत्र में महिला को बेटे के थाना में बंद होने की धमकी देकर रुपए अपने एकाउंट में ट्रांसफर करा लिए. इसके अलावा एक व्यक्ति को के्रडिट कार्ड की लिमिट फ्रीज कराने के नाम पर एक लाख रुपए की ठगी की गई है.

लार्डगंज-मदनमहल में वृद्धाओं के जेवर ठगे-

गणेश मंडपम कछपुरा में रहने वाली वृद्धा माधुरी जायसवाल उम्र 69 वर्ष अपने   पति के साथ जन औषधि केन्द्र से दवाएं लेकर पति के साथ लौट रही थी. मेहता पेट्रोल पम्प के पास दो लोगों ने चेकिंग की बात कहकर माधुरी जायसवाल के जेवर उतारने कहा, वृद्धा ने जैसे ही जेवर उतारकर रखा चाहे तभी ठगों ने कहा कि ऐसे नहीं रखो हम रख देते है. इस बीच जेवरों की जगह पत्थर रखकर दे दिए. घर आकर  देखा तो जेवर नही थे. इसी तरह नव आदर्श कालोनी मेहता पेट्रोल पम्प के पीछे रहने वाले अशोक चतुर्वेदी अपनी पत्नी आशा उम्र 68 वर्ष के साथ कार से डी-मार्ट शापिंग करने के लिए निकले. जब वह आशीष अस्पताल नेपियर टाउन के पास पहुंचे तभी दो युवक मोटर साइकल से आए और कार को रोककर कहा बेल्ट क्यो नहीं लगाए. चेकिंग चल रही है माहौल खराब है. आशा चतुर्वेदी से कहा कि अपने जेवर उतारकर कागज में लपेटकर रख लो, ठगों ने कागज में जेवर रखवाकर वापस कर दिए. घर आई तो देखा कि जेवर की जगह स्टील का कड़ा मिला.

बेटा हत्या के मामले में बंद है छोडऩे के लिए एक लाख रुपए भेजो-

इसी तरह छोटी ओमती क्षेत्र में रहने वाली महिला अर्चना चौरसिया उम्र 73 वर्ष को फोन पर कहा गया कि सिविल लाइन थाना से सब इंस्पेक्टर बोल रहा हूं, आपके दो बेटे है छोटा बेटा हत्या के प्रकरण में तीनों दोस्तों के साथ थाना में बंद है. यदि छुड़वाना है तो एक लाख रुपए एकाउंट में ट्रांसफर कर दो. घबराकर महिला ने अलग अलग एकाउंट से 50 हजार रुपए भेज दिए. वृद्धा ने कहा कि पीछे से किसी के रोने की आवाज भी आ रही थी कि मम्मी मुझे छुड़वा लो. कुछ देर बाद दामाद घर आए उन्हे जब पता चला तो फोन लगाकर अर्चना के बेटे को फोन किया तो पता चला कि वह आफिस में नौकरी कर रहा है. पुलिस ने अर्चना चौरसिया की रिपोर्ट पर प्रकरण दर्ज कर जांच शुरु कर दी है.

के्रडिट कार्ड की लिमिट फ्रीज होने का कहकर एक लाख की ठगी-

मदर टेरेसा नगर माढ़ोताल निवासी प्रफुल्ल शुक्ला को फोन पर आरबीएल बैंक का प्रतिनिधि बताकर कहा कि के्रडिट कार्ड की लिमिट फ्रीज हो जाएगी. ओटीपी नम्बर पूछताछ के्रडिट कार्ड से एक लाख एक हजार 652 रुपए ट्रांजेक्शन कर लिए. इसके बाद मोबाइल नम्बर बंद कर लिया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-