जबलपुर: रेप के आरोपी ने मां-बेटी को चाकू मारकर किया जानलेवा हमला, फिर आत्महत्या कर ली, यह है कारण

जबलपुर: रेप के आरोपी ने मां-बेटी को चाकू मारकर किया जानलेवा हमला

प्रेषित समय :18:17:16 PM / Fri, Oct 18th, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

जबलपुर. एमपी के जबलपुर में रेप केस के एक आरोपी ने 20 वर्षीय युवती और उसकी मां पर चाकू से हमला करने के बाद खुद को चाकू मारकर आत्महत्या कर ली. घटना रांझी थाना के रिछाई के पास की है. मां-बेटी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

पुलिस के अनुसार गुरुवार रात करीब 10 बजे 26 वर्षीय युवक विशाल उर्फ शुभम राजपूत युवती के घर पहुंचा और विवाद करने लगा. कुछ ही देर बाद स्थिति ऐसी बनी कि आरोपी ने युवती और उसकी मां पर चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर गंभीर रूप से घायल कर खुद को बाथरूम में बंद किया और फिर चाकू मार लिया.

विवाद की जानकारी पड़ोसियों ने रांझी पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने बाथरूम का दरवाजा तोड़कर विशाल को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज भिजवाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. वारदात में घायल युवती और उसकी मां की हालत भी गंभीर बनी हुई है. उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

कुछ दिन पहले ही जेल से छूटकर आया था

अमखेरा निवासी विशाल राजपूत के खिलाफ 2023 में गोहलपुर थाने में युवती ने रेप का केस दर्ज करवाया था. उस दौरान युवती अपनी मां के साथ आरोपी के घर के पास रहा करती थी. युवती की शिकायत पर पुलिस ने विशाल को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. विशाल करीब छह माह पहले जेल से छूटकर आया. कुछ दिनों से युवती और उसकी मां पर समझौता कर केस वापस लेने का दबाव बनाने लगा. इस बीच विशाल की युवती से झड़प भी हुई.

जून 2024 में युवती ने फिर से विशाल के खिलाफ गोहलपुर थाने जाकर धमकाने और केस वापस लेने का दबाव बनाने की रिपोर्ट दर्ज करवाई, जिसके बाद पुलिस ने विशाल को गिरफ्तार कर फिर से कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया था. हाल ही में विशाल जेल से छूटकर आया था. लगातार मिल रही थी धमकी के कारण युवती और उसकी मां अमखेरा से मकान खाली कर रांझी थाना के रिछाई में रहने लगी थी.

तीन दिन पहले भी युवक ने दी थी धमकी

तीन दिन पहले भी विशाल ने युवती के घर जाकर मां-बेटी को धमकाते हुए केस वापस लेने का दबाव बनाया. विशाल ने धमकी दी कि अगर समझौता नहीं हुआ तो ठीक नहीं होगा. गुरुवार रात करीब 10 बजे विशाल फिर से युवती के घर पहुंचा. युवती के दरवाजा खोलते ही उसने चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर दिया. घटना में मां-बेटी को पेट और कमर में गंभीर चोट आई. वारदात को अंजाम देने के बाद विशाल बाथरूम के अंदर गया और दरवाजा बंद करने के बाद खुद पर चाकू से हमला कर आत्महत्या कर ली.

युवती से लव मैरिज की थी

मृतक के मामा समर सिंह राजपूत का कहना है कि विशाल उर्फ लोकेश के ऊपर जो भी आरोप लगाए गए थे, वह पूरी तरह से निराधार हैं. मृतक ने युवती के साथ लव मैरिज की थी. कुछ दिन साथ में भी रहे. शादी के दो माह के बाद युवती की मां और भाई घर आए और उसे साथ ले गए. इसके बाद गोहलपुर थाने में रेप का केस दर्ज करवाकर लोकेश को जेल भिजवा दिया. छह माह तक जेल में रहने के बाद उसे जमानत मिली. पूछताछ में उसने बताया कि मां-बेटी लगातार परेशान कर रहे थे. उसके खिलाफ कभी अधारताल तो कभी गोहलपुर थाने में फर्जी शिकायत कर रहे थे. चार दिन पहले भी युवती और उसकी मां ने अधारताल थाने में शिकायत दर्ज कराई थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-