पुणे से जबलपुर पहुंचे CMD देवाशीष बैनर्जी, CGM के साथ किया घटनास्थल का निरीक्षण, हाईलेवल कमेटी करेगी घटना की जांच

पुणे से जबलपुर पहुंचे CMD देवाशीष बैनर्जी, CGM के साथ किया घटनास्थल का निरीक्षण, हाईलेवल कमेटी करेगी घटना की जांच

प्रेषित समय :17:45:58 PM / Wed, Oct 23rd, 2024
Reporter : पलपल रिपोर्टर

पलपल संवाददाता, जबलपुर. एमपी के जबलपुर में आयुध निर्माणी खमरिया में हुए दिल-दहलाने वाले हादसे की जांच अब हाई लेवल कमेटी द्वारा की जाएगी. कमेटी को फैक्टरी के महाप्रबंधक लीड करेगें. मामले में रक्षा मंत्रालय के निर्देश पर आज सुबह पुणे से सीएमडी देवाशीष बैनर्जी जबलपुर पहुंचे. उन्होने सीएमडी के साथ घटनास्थल का निरीक्षण किया. वे अपनी विस्तृत रिपोर्ट मंत्रालय को भेजेगे.

बताया गया है कि फिलिंग सेक्शन में हुए ब्लास्ट में दो कर्मचारियों की हालत अभी भी नाजुक बनी हुई है. जिनका निजी अस्पताल में डाक्टरों की टीम द्वारा सत्त निगरानी कर इलाज किया जा रहा है. वहीं फैक्टरी प्रशासन द्वारा जांच के लिए बनाई गई हाई लेवल  कमेटी में महाप्रबंधक आरके गुप्ता की अध्यक्षता में उप महाप्रबंधक सीपी फुलकरए कार्य प्रबंधक पंकज शर्मा और सेफ्टी आफिसर कैलाश इस कमेटी का हिस्सा हैं. टीम जल्द से जल्द रिपोर्ट तैयार कर प्रबंधन को सौंपेगी. आयुध निर्माणी प्रबंधन ने यह भी निर्णय लिय है कि फिलिंग सेक्शन में अब विशेषज्ञ कर्मचारी ही पदस्थ होगें. सीजीएम एमएन हालदार इस आशय के निर्देश जारी किए है.

खबर है कि फिलिंग-6 में ब्लास्ट में मृत दोनों कर्मचारियों एलेक्जेंडर टोप्पो व रणवीर कुमार के परिजनों को उनकी मौत की जानकारी लगी तो वे भी स्तब्ध रह गए थे. रणबीर कुमार मूलत: कानपुर के रहने वाले थे. जिनका करीब एक साल पहले ही उनका पुणे से जबलपुर ट्रांसफर हुआ था. एलेक्जेंडर टोप्पो फिलिंग कार्य में माहिर थे. हाल ही में रक्षा विभाग ने उन्हें उत्कृष्ट कार्य के लिए पुरस्कृत भी किया था. एलेक्जेंडर टोप्पो का आज दोपहर बिलहरी कब्रस्तान में अंतिम संस्कार किया गया. जबकि रणबीर कुमार का शव कानपुर भेजा जाएगा. खबर तो यह भी है कि ऑर्डनेंस फैक्ट्री खमरिया में हुए ब्लास्ट में मारे गए कर्मचारी एलेक्जेंडर टोप्पो का शव कई टुकड़ों में मिला है. साथी कर्मचारियों ने 50 मीटर एरिया में फैले इन टुकड़ों को समेटा. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-