MP: IAS की बेटी को UPSC में 65वीं रैंक, भोपाल में दो सगे भाई भी हुए सिलेक्ट..!

MP: IAS की बेटी को UPSC में 65वीं रैंक, भोपाल में दो सगे भाई भी हुए सिलेक्ट..!

प्रेषित समय :17:32:01 PM / Tue, Apr 16th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

पलपल संवाददाता, भोपाल. संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने आज सिविल सर्विसेस मुख्य परीक्षा 2023 का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया. जिसमें भोपाल की छायासिंह को 65 वीं रैंक मिली. वे आईएएस छोटेसिंह की बेटी है. इसी तरह भोपाल के ही दो सगे भाई सचिन व समीर गोयल भी सिलेक्ट हुए है. सचिन को 209 वीं व समीर को 222 वीं रैंक मिली है. इसके अलावा सतना की काजल सिंह ने भी 485वीं रैंक पाकर बाजी मार ली है. काजल के पिता विजय सिंह सतना के कोलगवां पुलिस थाना में सब इंस्पेक्टर हैं.

बताया जाता है कि छायासिंह के पिता छोटेसिंह अपर आयुक्त राजस्व ग्वालियर के पद पर पदस्थ है. छाया इन दिनों लद्दाख टूर पर है. छाया ने अपने सिलेक्ट होने की खबर अपने एक परिचित के फोन से परिजनों को दी. छाया सिंह ने यूपीएससी परीक्षा 2023 में चौथे प्रयास में सफलता पाई है. छाया ने सीएसई 2021 क्लियर कर 288वीं रैंक पाई थी. उस वक्त सिलेक्शन आईडीएएस में हुआ था. इसके पहले यूपीएससी में डीएएन,आईपीएस सर्विस में सिलेक्ट हुई थीं. वर्ष 2019 में यूपीएससी से सीआरपीएफ में असिस्टेंट कमांडेट के पद पर सिलेक्ट हुई थी. वर्ष 2020 में वे महिला और बाल विकास अधिकारी के पद पर भी चयनित हो चुकी हैं. छाया ने पंजाब के पटियाला से पांच वर्षीय बीएएलएलबी का कोर्स क्लैट के माध्यम से किया है.

सचिन की 209 वीं व समीर की 222 वीं रैंक-

इसी तरह राजधानी भोपाल में सचिन को 209वीं रैंक व समीर गोयल को 222वीं रैंक मिली है, दोनों सगे भाई है. समीर व सचिन के पिता संजय गोयल भारत हैवी इलेक्ट्रीकल्स लिमिटेड (भेल) भोपाल में एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर है. मां डाक्टर संगीता शर्मा शिशुरोग विशेषज्ञ है.

इन्होने भी बाजी मारी है-

नर्मदापुरम की पलक गोयल ने 479वीं रेैंक हासिल की है. वे रोटरी क्लब से जुड़े कालोनाइजर नरेंद्र रंजना गोयल की बेटी हैं. बैतूल के मोरखा गांव के शुभम रघुवंशी को यूपीएसी में 556वीं रैंक मिली है. वे अधिवक्ता भोजराज सिंह रघुवंशी और शिक्षिका अनिता रघुवंशी के पुत्र हैं. इसी तरहसतना की काजल सिंह ने भी 485वीं रैंक पाकर बाजी मार ली है. सतना की काजलसिंह ने भी बाजी मारी है, काजल के पिता विजय सिंह सतना के कोलगवां पुलिस थाना में सब इंस्पेक्टर हैं. भोपाल के अर्णव भंडारी का भी यूपीएससी में सिलेक्शन हुआ है. उनकी रैंक 232 है. इससे उनका आईपीएस बनना तय है. गुना से दो युवाओं का यूपीएससी में चयन हुआ है. सेजी के रहने वाले संदीप रघुवंशी रैंक 277 व गुना शहर के रहने वाले मानव जैन मोदी रैंक 634 का चयन हुआ है. संदीप रघुवंशी के पिता महेंद्र रघुवंशी किसान हैं और मां जानकी बाई सरकारी शिक्षक हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी: RGPV घोटाले का मुख्य आरोपी तत्कालीन कुलपति प्रो. सुनील कुमार गिरफ्तार, भोपाल पुलिस ने रायपुर से पकड़ा..!

MP: भोपाल में तीन बेटियों को फांसी पर लटकाने के बाद मां ने की आत्महत्या..!

एमपी: आज कांग्रेस की दूसरी लिस्ट आने की संभावना, 14 सीटों पर नाम तय, इंदौर से अक्षय बम, भोपाल से अरुण श्रीवास्तव

MP में 47 आईपीएस अफसरों के तबादले, 11 जिलों के एसपी बदले, भोपाल ग्रामीण आईजी-डीआईजी का भी ट्रांसफर

महाशिवरात्रि पर उज्जैन-भोपाल-उज्जैन के मध्य 13-13 ट्रिप अनारक्षित स्पेशल ट्रेन चलेगी

MP: भाजपा प्रत्याशियों की पहली सूची जल्द, भोपाल से नरोत्तम, विष्णुदत्त, जबलपुर से नए नामों को भेजा गया..!