कोलकाता. बंगाल के दो दिवसीय दौरे पर आए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को दक्षिण 24 परगना जिले के काकद्वीप के नामखाना में जनसभा को संबोधित करते हुए ममता सरकार पर करारा हमला बोला. उन्होंने कहा कि हम बंगाल में बदलाव करने के लिए आए हैं और हमारी लड़ाई तृणमूल कांग्रेस के सिंडिकेट से है. इस बार विधानसभा चुनाव के बाद हम तृणमूल कांग्रेस को उखाड़ फेंकेंगे.

काकद्वीप के इंदिरा मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि हमारा लक्ष्य सिर्फ सत्ता परिवर्तन नहीं है. हमारी लड़ाई सोनार बांग्ला बनाने की है. गरीबों को हक दिलाने के लिए बंगाल में परिवर्तन जरूरी है. उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी ने बंगाल की स्थिति बदतर कर दी है. इसीलिए बंगाल में डबल इंजन की सरकार जरूरी है ताकि तेज गति से विकास हो सके. गृह मंत्री ने इस दौरान कई बड़ी घोषणाएं भी की.

उन्होंने कहा कि गंगासागर को हम अंतरराष्ट्रीय सांस्कृतिक पर्यटन केंद्र के रूप में विकसित करेंगे. साथ ही कहा कि गंगासागर मेले को राष्ट्रीय मेले का हम दर्जा भी देंगे ताकि पूरी दुनिया से यहां पर्यटक आए. जनसभा से पहले शाह गंगासागर भी गए थे और उन्होंने वहां कपिल मुनि मंदिर में पूजा अर्चना की. इसके साथ ही शाह ने कहा कि बंगाल में भाजपा की सरकार बनने पर अलग मछुआरा मंत्रालय बनाया जाएगा.

गौरतलब है कि तटवर्ती दक्षिण 24 परगना जिले में मछुआरों का बहुत प्रभाव है, ऐसे में उन्हें साधने के लिए शाह ने बड़ी घोषणा की है. जनसभा के बाद शाह ने यहां से भाजपा की पांचवीं परिवर्तन यात्रा को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. उन्होंने कहा कि राज्य के सभी 294 विधानसभा क्षेत्रों से भाजपा की परिवर्तन यात्रा गुजरेगी.

कपिल मुनि आश्रम में गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में गंगोत्री से गंगासागर तक गंगा के शुद्धिकरण का नमामि गंगे कार्यक्रम चला है, मगर वो बंगाल आकर रुक जाता है. मुझे पूरा भरोसा है कि यहां भाजपा की सरकार बनेगी तब बंगाल से गंगासागर तक भी नमामि गंगे पूरा होगा.

एक सप्ताह के भीतर दूसरी बार बंगाल के दौरे पर आए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गुरुवार सुबह कोलकाता में भारत सेवाश्रम संघ के कार्यालय का दौरा करने के बाद दोपहर करीब 12:30 बजे गंगासागर पहुंचे. गंगासागर में उन्होंने कपिल मुनि मंदिर में पूजा अर्चना की. वहीं शाह के यहां पहुंचने पर उनका जोरदार स्वागत किया गया और यहां जय श्रीराम के नारे भी लगाए गए.

कोलकाता में भारत सेवाश्रम संघ में आरती के बाद केंद्रीय गृह मंत्री शाह ने कहा कि देश की सेवा कदम-कदम पर करने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि जब देश को सबसे अधिक जरूरत थी, तब इसकी स्थापना की गई थी. मैं बचपन से ही भारत सेवाश्रम संघ से जुड़े हुआ हूं. आश्रम की ओर से लोगों में सेवा के प्रति जागरुकता बढ़ाई गई है. आश्रम की प्रेरणा से श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने बंगाल का मुद्दा उठाया था, वरना आज बंगाल भी बांग्लादेश में होता.

गृह मंत्री अमित शाह गुरुवार सुबह कोलकाता में भारत सेवाश्रम संघ के दफ्तर में पहुंचे. यहां पर उन्होंने मंदिर में पूजा और आरती की और संन्यासियों के साथ मुलाकात की. शाह ने यहां सेवाश्रम के संतों और अन्य अधिकारियों के साथ आश्रम का दौरा भी किया. इस मौके पर शाह ने इस संघ के संस्थापक स्वामी प्रणवानंद महाराज का राष्ट्र के लिए योगदान को याद किया. शाह ने कहा कि देश की सेवा कदम-कदम पर करने की जरूरत है.

उन्होंने कहा कि जब देश को सबसे अधिक जरूरत थी, तब इसकी स्थापना की गई थी. मैं बचपन से ही भारत सेवाश्रम संघ से जुड़ा हुआ हूं. आश्रम की ओर से लोगों में सेवा के प्रति जागरुकता बढ़ाई गई है. आश्रम की प्रेरणा से श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने बंगाल का मुद्दा उठाया था, वरना आज बंगाल भी बांग्लादेश में होता.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले ममता दीदी का बड़ा दांव: कर्मचारियों को देंगी आवास का तोहफा

अभिमनोजः आखिर पश्चिम बंगाल में इतनी ताकत क्यों लगा रही है बीजेपी?

पश्चिम बंगालः किसके नाम का घोष होगा? कौन बनेगा सीएम पद का अधिकारी?

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव: 193 सीटों पर कांग्रेस और वाम मोर्चा में बनी सहमति

बंगाल: ममता सरकार कृषि कानूनों के खिलाफ विधानसभा में प्रस्ताव लाएगी, दो दिवसीय विशेष सत्र आज से शुरू