नई दिल्ली. देशभर में पेट्रोल-डीजल की कीमतें लगातार बढ़ती ही जा रही है. आलम यह है कि देश के कुछ राज्यों में पेट्रोल 100 रुपये लीटर तक पहुंच गया है. तेल की बढ़ती कीमतें देशभर में चर्चा का विषय बना हुआ है. बढ़ते दाम को लेकर विपक्षी दलों की तरफ से भी सरकार पर हमले बोले जा रहे हैं. इतना ही नहीं पिछले कुछ समय से सोशल माइक्रो ब्लॉगिंग बेवसाइट ट्विटर पर  #PetrolDieselPriceHike #PetrolPriceHike  ट्रेंड कर रहा है. बढ़ती कीमतों को लेकर यूजर्स सोशल मीडिया पर सरकार और कुछ कंपनियों पर गुस्सा जाहिर कर रहे हैं. हर मसले पर कार्टून के जरिए अपनी प्रतिक्रिया देने के मामले में डेयरी कंपनी अमूल सोशल मीडिया पर लोगों के बीच मशहूर है. जब भी देश में कोई बड़ी घटना होती है, फिर चाहे वह अच्छी हो या बुरी.. उस पर अभिव्यक्ति के सबसे मारक जरियों में से एक रहा है अमूल का कार्टून. हम जो सोचते हैं उसे कंपनी अपने कार्टून के जरिए कहती है, लेकिन इस मसले पर अब तक अमूल ने चुटकी नहीं ली. जिस पर कुछ यूजर्स ने यहां तक कह दिया था इस मसले पर अमूल का कार्टून कब आएगा? बस फिर क्या था अमूल ने मौके की नजाकत को देखते हुए ट्विटर पर कार्टून पोस्ट कर दिया.

क्या है इस कार्टून में..

अमूल के इस कार्टून में कंपनी ने लिखा है  #Amul Topical: The steeply rising fuel prices! यानी अमूल टॉपिकल- तेजी से बढ़ती ईंधन की कीमतें!

बता दें कि जिन मौकों पर हम जो बात सोच रहे होते हैं, वो अमूल का कार्टून कह जाता है. लेकिन पेट्रोल-डीजल की इस ऐतिहासिक पारी पर कई दिन बीतने पर भी अमूल का कोई कार्टून नहीं आया था. इसके बाद लेखक कार्तिक ने 16 फरवरी को एक ट्वीट किया. इसमें उन्होंने कांग्रेस सरकार के समय किए गए अमूल के उन ऐड को ट्वीट किए, जब पेट्रोल काफी महंगा हुआ था. एक विज्ञापन था मई-2012 का, दूसरा- सितंबर 2013 का, तीसरा- मई 2018 का और चौथा सितंबर 2018 का. साथ में लिखा -अब जब पेट्रोल 100 रुपये के पार हो गया है तो अमूल के विज्ञापन का इंतजार है. इसके बाद अन्य यूजर ने भी अमूल को आड़े हाथों लिया था.

यूजर दे रहें मजेदार रिएक्शन..

अमूल का कार्टून आते ही ट्विटर पर कमेंट्स की बाढ़ आ गई. अमूल के इस पोस्ट पर यूजर्स के मजेदार रिएक्शन आ रहे हैं. एक यूजऱ ने लिखा, ये देखकर अच्छा लगा कि अभी भी कोई कंपनी है, जिसकी रीढ़ सलामत है. बाकी ने तो अपनी रीढ़ मानो खो दी है. वहीं, एक अन्य यूजर ने पोस्ट करते हुए लिखा कि जिन भक्तों ने सुबह-सुबह अमूल का दूध पिया होगा, वो अब कैसे भैं-भैं करके रो रहे होंगे. तो एक यूजर ने कहा फाइनली अमूल ने टेस्ट ऑफ इंडिया का असली परिचय दिया.. तो वहीं एक अन्य यूजर लिखते हैं- फाइनली ये अपने ट्रैक पर आ रहे हैं..

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर के पेट्रोल पम्पों पर पीएम नरेन्द्र मोदी के पोस्टर चिपकाकर पहनाई माला, एनएसयूआई ने जमकर की नारेबाजी

पेट्रोल-डीजल रेटः सरकार की कमाई, जनता की जेब में आग लगाई!

अभिमनोजः रसोई गैस-पेट्रोल-डीजल ने अच्छे दिनों की उम्मीदों में ही आग लगा दी है?

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर नितिन गडकरी का बयान, कहा चुनना होगा वैकल्पिक ईंधन

मेघालय सरकार ने दी लोगों को राहत, पेट्रोल और डीजल के दाम में की 5 रुपये की कमी

पेट्रोल के दाम ने जड़ा शतक, इस शहर में 100 रुपये प्रति लीटर हुए भाव, जानिए आपके शहर में क्या हैं रेट