एमपी, एमएलए, पत्रकारों को सेक्स रैकेट में फंसाने वाले गिरोह का मुंबई पुलिस ने किया भंडाफोड, ऐसे करते थे शिकार

एमपी, एमएलए, पत्रकारों को सेक्स रैकेट में फंसाने वाले गिरोह का मुंबई पुलिस ने किया भंडाफोड, ऐसे करते थे शिकार


मुंबई. मुंबई पुलिस ने विधायकों, सांसदों और नौकरशाहों को निशाना बनाने वाले एक सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया. कुख्यात रैकेट महिलाओं के फर्जी प्रोफाइल का इस्तेमाल करके जाने-माने लोगों को निशाना बनाया जाता था और अपने लक्ष्य को पोर्न देखने के लिए इस्तेमाल करते थे.

मुंबई पुलिस की अपराध शाखा ने राजस्थान, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के तीन लोगों को गिरफ्तार किया, जो कथित रूप से रैकेट से जुड़े थे.

रैकेट का मोडस ऑपरेंडी

अपने टारगेट को निशाना बनाने के लिए आरोपी उन्हें फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजते थे. पीडि़तों के साथ बातचीत करने के बाद आरोपी उन्हें वीडियो कॉल करते थे. व्हाट्सएप वीडियो कॉल की शुरुआत पोर्न से हुई थी, जो टारगेट को देखता रहेगा. आरोपियों ने एक ऐप का इस्तेमाल किया, जो वीडियो देखते समय उनको रिकॉर्ड करता था. बाद में आरोपियों ने दोनों वीडियो को एडिट किया और ब्लैकमेल करने के लिए उनका इस्तेमाल किया.

वीडियो को एडिट करने के बाद आरोपी सोशल मीडिया पर पोस्ट न करने के लिए पैसों की मांग करते हुए टारगेट पर जबरन कॉल करता था. शुरुआत में आरोपी ने थोड़ी मात्रा की मांग की. हालांकि, लोगों के आरोपी के जाल में फंसने के बाद वे उनसे और पैसे की मांग करते थे.

आरोपियों द्वारा इस्तेमाल किए गए 171 फर्जी फेसबुक प्रोफाइल, 4 टेलीग्राम चैनल

गिरोह ने लोगों को फंसाने के लिए 171 फर्जी फेसबुक प्रोफाइल और 4 टेलीग्राम चैनलों का इस्तेमाल किया. गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने 58 बैंक खातों को जब्त कर लिया. आरोपियों ने ठिकानों से संपर्क करने के लिए 54 मोबाइल फोन का इस्तेमाल किया. मुंबई पुलिस की अपराध शाखा को संदेह है कि आरोपियों ने विभिन्न उद्योगों के जाने-माने व्यक्तियों से पैसे निकाले.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मुंबई में फर्जी पुलिसकर्मी बनकर होटल से 12 करोड़ रुपये लूटे, 8 लोग गिरफ्तार

मुंबई में कोरोना फिर हो रहा बेकाबू, 1305 इमारतेें सील, कड़ाई शुरू

इंडिया में होगा आईपीएल, फस्र्ट स्टेज के सभी मैच मुंबई के 3 स्टेडियम और नॉकआउट मुकाबले अहमदाबाद में

कांग्रेस ने मुंबई बीजेपी अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष को बताया बांग्लादेशी, भाजपा ने कहा मनगढंत

पमरे के सागर-दमोह होकर चलेगी मुंबई हमसफर एक्सप्रेस

अर्जुन तेंदुलकर ने कहा- मुंबई इंडियंस में शामिल होना मेरा बचपन का सपना था, जो पूरा हुआ

Leave a Reply