करोड़पति बनने पुलिस आरक्षक ने बना ली शिकारियों की गैंग, पैंगोलिन के साथ पकड़ा गया

करोड़पति बनने पुलिस आरक्षक ने बना ली शिकारियों की गैंग, पैंगोलिन के साथ पकड़ा गया

प्रेषित समय :21:48:13 PM / Tue, Feb 23rd, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश पुलिस का एक आरक्षक ने जल्द ही करोड़पति आदमी बनने के लिए शिकारियों की गैंग बना ली और विलुप्त होने की कगार पर पहुंच चुके पैंगोलिन की तस्करी करने लगा. जीवित पैंगोलिन की तस्करी करने से पहले डब्ल्यूसीसीबी वन विभाग व एसटीएफ जबलपुर की टीम  ने मामले में तीन आरोपियों को उमरिया एयरपोर्ट पर हिरासत में ले लिया है.

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार उमरिया एयरपोर्ट की हवाईपट्टी के पास एक पुलिस कर्मी अपने दो साथियों के साथ दो मोटर साइकल पैंगोलिंग लेकर पहुंचा, जब वे पैंगोलिन को बेचने की फिराक में इधर से इधर घूम रहे थे, इस दौरान बीटीआर उमरिया, डब्लूसीसीबी, एसटीएफ जबलपुरए व कुंडम परियोजना जबलपुर चारों विभाग की संयुक्त टीम का गठन पहुंच गई, जिसे देख तीनों मोटर साइकल से भाग निकले, जिनका पीछा करते हुए पकड़ा लिया, तीनों से उनके पास रखे सामान को दिखाने के लिए कहा गया तो पहले वे आनाकानी करने लगे, जब सख्ती की गई तो उन्होने अपने पास रखे बैग, थैले दे दिए, जिसमें एक जीवित पैंगोलिन मिला, जो अनुसूचित प्रथम श्रेणी का वन्य जीव है, और विलुप्त होने की कगार पर है, जिसे बरामद किया गया है.  अधिकारियों की टीम को पूछताछ में यह जानकारी मिली है कि इनका लिंक बड़वारा जिला कटनी से है, एक टीम तत्काल बड़वारा के लिए रवाना हुई, यहां से भी दो व्यक्ति और एक जीवित पैंगोलिन मिला है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर पुलिस ने पकड़े शातिर नकबजन, इस क्षेत्र के लोग सो पाएगे चैन की नींद

जबलपुर की युवती को सागर में बंधक बनाकर रेप..!

जबलपुर में अपर कलेक्टर बने निगमायुक्त, निगमायुक्त बने अपर कलेक्टर, देखें वीडियो

मुम्बई से जबलपुर आ रही नकली चायपत्ती, चाय की दुकानों पर दुकान संचालक करता रहा सप्लाई

जबलपुर में आर्मी क्वार्टर से गीजर सहित हजारों का सामान चोरी, जांच में जुटी पुलिस, देखें वीडियो

जबलपुर में भू-माफियाओं ने बेच दी पांच हजार वर्गफीट सीलिंग की जमीन, कलेक्ट्रेट से हो गई रजिस्ट्री, अधिकारी पहुंचे, कार्यवाही नदारद, देखें वीडियो

जबलपुर के एनएच 07 पर बाईक सवारों को टक्कर मारकर हाईवा पलटा, दो की मौत

जबलपुर में जन्मदिन पार्टी से लौट रहा बाईक सवार युवक डिवाइडर से टकराया, मौत

जबलपुर में जन्मदिन पार्टी से लौट रहा बाईक सवार युवक डिवाइडर से टकराया, मौत

Leave a Reply