मध्यप्रदेश में यात्रियों लगने वाला है झटका, एक मार्च से बढ़ जाएगा बसों का किराया

मध्यप्रदेश में यात्रियों लगने वाला है झटका, एक मार्च से बढ़ जाएगा बसों का किराया

प्रेषित समय :19:42:43 PM / Thu, Feb 25th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर/भोपाल. मध्यप्रदेश की शिवराजसिंह चौहान द्वारा बस यात्रियों को एक और झटका दिया जा रहा है, जिसमें एक मार्च से बसों का किराया बढ़ा दिया जाएगा, इस आशय की घोषणा आज परिवहन मंत्री गोविंदसिंह राजपूत ने दी है. किराया कितना बढ़ेगा अभी यह तय नहीं हुआ है. परिवहन मंत्री श्री राजपूत यह भी स्पष्ट किया है कि बस संचालकों व यात्रियों की सहमति के बाद ही किराया तय किया जाएगा. वहीं बस ऑपरेटर एसोसिएशन ने सरकार के ऐलान को हड़ताल वापस लेने के लिए षणयंत्र बताया है.

परिवहन मंत्री गोविंदसिंह राजपूत द्वारा किराया बढ़ाने की घोषणा को लेकर मध्यप्रदेश बस आपरेटर एसोसिएशन के अध्यक्ष गोविंद शर्मा का कहना है कि सरकार ने किसी को नहीं बुलाया है, न ही हमें कोई जानकारी दी है, ऐसे में हड़ताल वापस नहीं ली जाएगी, 26 फरवरी को एक दिन की हड़ताल होगी, दो दिवसीय हड़ताल को एक दिन कर दिया गया है. उन्होने यह भी स्पष्ट किया है कि हड़ताल स्वैच्छिक है, इस मामले में दो दिन पहले बस आपरेटर संचालकों ने भोपाल में बैठक कर निर्णय लिया गया था, जिसमें प्रमुख्य मांग किराया वृद्धि है. उन्होंने बताया कि डीजल के दाम में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. डीजल 60 रुपए से 90 रुपए प्रति लीटर तक पहुंच गया हैए लेकिन किराए में बढ़ोतरी नहीं हुई है. बस आपरेटर एसोसिएशन ने यह भी कहा कि सीधी बस हादसे में प्रशासन की गलती को दबाने के लिए बस संचालकों को निशाना बनाया जा रहा है.

पहले ही हो चुकी है किराया बढ़ाने बैठक-

बस आपरेटर एसोसिएशन के अध्यक्ष गोविंद शर्मा ने कहा कि किराया बोर्ड की बैठक 6 माह पहले 18 सितम्बर को हो चुकी है, इसमें हमारे दो प्रतिनिधि व अधिकारी उपस्थित थे, जिसमें यह तय हुआ था कि पचास प्रतिशत किराया बढ़ेगा इस निर्णय को सरकार ने फाइलों में दबा लिया, अब बोल रहे है कि किराया बढ़ाएगा जाएगा, पहले यह स्पष्ट किया जाए कि कितना किराया बढ़ाया जाएगा इसके बाद हड़ताल वापस लेने पर विचार होगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्यप्रदेश हाईकोर्ट ने दिए आदेश, जल्द कराए नगरीय निकाय चुनाव, सरकार ने कहा हम तैयार है, 3 मार्च को जारी कर दी जाएगी वोटर लिस्ट

मध्यप्रदेश के बालाघाट, छिंदवाड़ा जिलों में लगा रात्रि कर्फ्यू, महाराष्ट्र से लगती है सीमा, कोरोना है कारण

मध्यप्रदेश में आरक्षक मामले की सुनवाई टली, 27 प्रतिशत आरक्षण का मामला, देखें वीडियो

मध्यप्रदेश में शीत लहर का कहर जारी, जबलपुर में ठंड से वृद्धा की मौत..!

मध्यप्रदेश बोर्ड ने 10वीं और 12वीं परीक्षा का टाइम टेबल किया जारी, यह है तारीख

Leave a Reply