जबलपुर में 5 सीरियल चैन स्नेचर्स गिरफ्तार, बाजार में महिला की चेन छीनकर फरार हुए थे लुटेरे, सीसीटीवी फुटेज से पकड़ाए

जबलपुर में 5 सीरियल चैन स्नेचर्स गिरफ्तार, बाजार में महिला की चेन छीनकर फरार हुए थे लुटेरे, सीसीटीवी फुटेज से पकड़ाए

प्रेषित समय :18:45:51 PM / Fri, Feb 26th, 2021

जबलपुर. कोतवाली क्षेत्र के मक्रवाहिनी मंदिर के पास 22 फरवरी को बाइक सवार बदमाशों ने 48 वर्षीय महिला की चेन छीन ली थी. सीसीटीवी में कैद बदमाशों को हनुमानताल थाने में पदस्थ सिपाहियों ने पहचान लिया. इसके बाद तीनों को कोतवाली पुलिस की मदद से दबोचा गया. आरोपियों में दो बालिग तो एक नाबालिग है. पुलिस ने पूछताछ कर गैंग के दो और सदस्यों को गिरफ्तार किया. इस गैंग से लूट की कुल तीन वारदातों का खुलासा हुआ.

ये थी घटना

घमंडी चौक निवासी राजा जैन की हैंडलूम की दुकान है. दुकान के ऊपर ही उनका परिवार भी रहता है. 22 फरवरी की शाम सवा चार के बजे के लगभग उनकी पत्नी रानी जैन (48) बेटी मुस्कान जैन (23) के साथ पैदल ही मक्रवाहिनी के आगे परिजात बिल्डिंग में रहने वाली ननद के घर जा रही थीं.

मां-बेटी मक्रवाहिनी मंदिर के पास पहुंची थीं कि तभी पीछे से एक बाइक सवार तीन युवक पहुंचे. 25 से 30 की उम्र के तीनों युवकों में से एक ने झपट्टा मारकर रानी जैन के गले से दो तोले की चेन खींच ली थी और तेजी से पान दरीबा की ओर भाग गए थे.

एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने खुलासा करते हुए बताया कि लुटेरे भागते समय सीसीटीवी में कैद हो गए थे. घटनास्थल के पास भी बदमाश एक सीसीटीवी फुटेज में दिखे थे. हालांकि वहां बदमाशों का चेहरा स्पष्ट नहीं हो पा रहा था. इसके बाद पुलिस ने घटनास्थल से पीछे के कैमरे खंगालने शुरू किए तो आरोपी एक कैमरे में साफ दिखे. इनकी फोटो पुलिस ग्रुप में पोस्ट होते ही हनुमानताल थाने में पदस्थ आरक्षक महेंद्र सिंह बिस्ट, समरेंद्र सिंह, चंद्रभान सिंह व सौरभ तिवारी ने दो बदमाशों को पहचान लिया.

हनुमानताल क्षेत्र के हैं तीनों बदमाश

तीनों बदमाशों की पहचान अनवरगंज के पास रहने वाले अलीम (38), चांदनी चौक निवासी सलमान (22) व बड़ी मदार टेकरी निवासी नाबालिग (16) के रूप में हुई. लूट के बाद सलमान चेन बेचने गया था. पुलिस ने तीनों को दबोच लिया है. तीनों से वारदात में प्रयुक्त बाइक और चेन भी पुलिस जब्त कर चुकी है. तीनों से पूछताछ में उनके दो अन्य साथी घोड़ा नक्कास धरगढ़ मोहल्ला निवासी मुदस्सिर खान और सुलेमान मस्जिद के सामने वाली गली में रहने वाले मोहम्मद हारुन के बारे में भी पता चला.

दो और लूट की वारदातों का खुलासा

एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा के मुताबिक पांचों आरोपियों से सीएसपी कोतवाली दीपक मिश्रा और टीआई अनिल गुप्ता ने पूछताछ की तो नवंबर 2019 में गोपाल विहार कॉलोनी के पास हुई लूट का खुलासा हुआ. सलमान ने मुदस्सिर व हारून के साथ मिलकर एमपी 20 एसआर 1702 वाहन से महिला का मंगलसूत्र छीना था.

चोरी की बाइक से लूट की वारदात को दिया था अंजाम

वहीं दिसंबर 2020 में तीनों ने बाइक एमपी 51 एमए 9871 का नंबर प्लेट बदल कर एमपी 20 एमजी 0140 लिखवाया और जय नगर लेबर चौक के पास एक महिला का चेन छीन कर भाग गए थे. आरोपियों ने वारदात में प्रयुक्त बाइक थाना धुगरी मंडला से चुराई थी. मामले में वाहन स्वामी धुगरी निवासी नारायण प्रसाद तिवारी ने वहां चोरी की रिपोर्ट भी दर्ज कराई है. आरोपियों से उक्त लूट का चेन भी जब्त किया गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में पति, सौतन की प्रताडऩा से गर्भवती नाबालिगा ने की आत्महत्या..!

जबलपुर में भारतीय सेना के लिए बनाए गए बमों से बारुद निकालकर खोखे ले गए चोर..!

जबलपुर: साउथ की मूवी में नजर आयेंगे सिहोरा के कलाकार प्रमोद चतुर्वेदी, शहर में होगी शूटिंग

जबलपुर में ग्राहकों को बेचा जा रहा था कीड़े लगा नमकीन, क्राइम ब्रांच की टीम के छापे से खुलासा, देखें वीडियो

जबलपुर में नहीं थम रहा चोरियों का सिलसिला, फिर दो घरों के ताले टूटे

जबलपुर में माढ़ोताल थानाप्रभारी के खास पुलिस कर्मी लाइन अटैच, जमकर कर रहे थे वसूली

जबलपुर में नकाबपोश बदमाशों ने महिलाओं को बनाया निशाना, सोने का मंगलसूत्र, चैन लूटकर भागे

Leave a Reply