क्रिस गेल की दो साल बाद वेस्टइंडीज की टी-20 टीम में वापसी, फिडेल एडवर्ड्स को भी मिला मौका

क्रिस गेल की दो साल बाद वेस्टइंडीज की टी-20 टीम में वापसी, फिडेल एडवर्ड्स को भी मिला मौका

प्रेषित समय :13:19:59 PM / Sat, Feb 27th, 2021

एंटीगुआ. श्रीलंका के खिलाफ आगामी तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी गई है। टीम में स्टार बल्लेबाज क्रिस गेल और फिडेल एडवर्ड्स की वापसी हुई है। गेल जहां दो साल बाद वेस्टइंडीज के लिए खेलेंगे,वहीं, तेज गेंदबाज एडवर्ड्स की नौ साल बाद टीम में वापसी हुई है।

एडवर्ड्स ने आखिरी बार 2012 में वेस्टइंडीज के लिए खेला था। ऑफ स्पिनर केविन सिनक्लेयर और बाएं हाथ के स्पिनर अकील होसिन टीम में नया चेहरा हैं।

क्रिकेट वेस्ट इंडीज (सीडब्ल्यूआई) के मुख्य चयनकर्ता रोजर हार्पर ने एक आधिकारिक बयान में कहा, “जैसा कि हम इस साल टी 20 विश्व कप खिताब की रक्षा करने उतरेंगे, हमारा ध्यान सर्वश्रेष्ठ टीम के निर्माण पर है।”

उन्होंने आगे कहा,”क्रिस गेल ने हाल के टूर्नामेंटों में बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है और चयन पैनल को लगता है कि वह अभी भी टीम को बहुत कुछ दे सकते हैं। जबकि गेंदबाजी को ताकत देने के लिए फिडेल एडवर्ड्स का चयन किया गया है।”

वेस्टइंडीज ने श्रीलंका के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के लिए भी टीम का चयन किया है। टेस्ट टीम के कप्तान जेसन होल्डर को टी-20 और एकदिनी दोनों टीमों में शामिल किया गया। तीन टी 20 मैच 3, 5 और 7 मार्च को कूलिज क्रिकेट ग्राउंड, एंटीगुआ में खेले जाएंगे, जबकि तीन एकदिनी श्रृंखला के मैच 10, 12, और 14 मार्च को सर विवियन रिचर्ड्स क्रिकेट स्टेडियम, एंटीगुआ में खेले जाएंगे।

वेस्टइंडीज टीम इस प्रकार है- कीरोन पोलार्ड (कप्तान), निकोलस पूरन, फैबियन एलन, ड्वेन ब्रावो, फिडेल एडवर्ड्स, आंद्रे फ्लेचर, क्रिस गेल, जेसन होल्डर, अकील होसेन, एविन लुईस, ओबेड मैकॉय, रॉवमैन पॉवेल, सिमंस और केविन सिंक्लेयर।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ में रोड सेफ्टी क्रिकेट वर्ल्ड सीरीज 5 मार्च से, 6 देशों की टीमों के बीच होगा मुकाबला, मैदान में उतरेंगे सचिन, सहवाग, युवराज

पेट्रोल शतक के लिए याद रखा जाएगा सबसे बड़ा नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम!

अहमदाबाद: दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का राष्ट्रपति कोविंद ने किया उद्घाटन, नाम है नरेंद्र मोदी स्टेडियम

रिलायंस जियो का क्रिकेट पैक? मिल रहा 84GB डेटा और फ्री ऑफर्स

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने किया ऐलान, IPL 2021 के लिए खिलाड़ियों को मिलेगी NOC

साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज फाफ डुप्लेसिस ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लिया

Leave a Reply