जबलपुर में लूट की सनसनीखेज वारदातें करने वाले सगे भाई गिरफ्तार

जबलपुर में लूट की सनसनीखेज वारदातें करने वाले सगे भाई गिरफ्तार

प्रेषित समय :17:11:25 PM / Wed, Mar 3rd, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर शहर में एक के बाद एक चैन स्नेचिंग की वारदातें करने वाले सगे भाई समर उर्फ सुरेन्द्र उर्फ सुरेश व  विनोद उर्फ पप्पू साहू को पुलिस ने गिरफ्तार लिया है. जिन्होने पूछताछ में अधारताल, पनागर, विजय नगर, त्रिमूर्ति नगर सहित अन्य क्षेत्रों में चैन स्नेचिंग की वारदातें की है. पुलिस ने आरोपी सगे भाईयों से लूट का माल बरामद करते हुए अन्य मामलों में पूछताछ शुरु कर दी है. इस आशय की जानकारी एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने पत्रकारों को चर्चा में दी है.

एसपी श्री बहुगुणा ने चर्चा में आगे बताया कि समर उर्फ सुरेन्द्र उर्फ सुरेश साहू उम्र 32 वर्ष व विनोद उर्फ पप्पू पिता स्वर्गीय  मोतीलाल साहू उम्र 34 वर्ष निवासी लालमाटी चांदमारी तलैया घमापुर कुख्यात अपराधी है, जिनपर हत्या जैसे कई संगीन अपराध दर्ज है. दोनों भाईयों ने मिलकर शहर में लूट की वारदातों को अंजाम देना शुरु कर दिया, एक के बाद एक लूट की वारदातें करते रहे, जिससे महिलाओं में दहशत व्याप्त रही, दोनों भाईयों ने 23 फरवरी की शाम 5 बजे इंद्रलोक कालोनी पटैल नगर महाराजपुर निवासी रानू त्रिपाठी के गले से सोने की चैन लूटी, इसके बाद शाम 6 बजे के लगभग पनागर में सुधा लोधी को उस वक्त निशाना बनाया, जब वे अपनी बहन निशा, देवर की बेटी पूनम के साथ बाजार करके घर लौट रही थी, जिनके गले से सोने का मंगलसूत्र लूट लिया. एक घंटे के अंतराल में हुई लूट की दो वारदातों से सनसनी फैल गई. पुलिस मामले में आरोपियों की तलाश में जुटी रही, घटना स्थल के आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद दोनों भाईयों को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो लूट की वारदातों का खुलासा हो गया. 

पुलिस को पूछताछ में दोनों भाईयों ने वर्ष 2018 मे विजय नगर क्षेत्र के महाराष्ट्र्र बैंक साई मंदिर के पास एवं कुछ दिन पूर्व त्रिमुर्ति नगर में अघोरीबाबा मंदिर के पास  महिलाओं के गले से चेन एवं मंगलसूत्र खींचकर भागना स्वीकार किया. पुलिस अब दोनों भाईयों से शहर में हुई लूट की अन्य सनसनीखेज वारदातों के संबंध में पूछताछ कर रही है. दोनों ही शातिर लुटेरों को पकडऩे में अधारताल टीआई शैलेष मिश्रा, एसआई अनिल कुमार, प्रधान आरक्षक मोहन तिवारी, संतोष पांडेय, आरक्षक संजय दीक्षित, रुपेश, विश्वजीत, शुक्रभानु, पंकजसिंह, देवेन्द्रसिंह, क्र ाइम ब्रांच के धनन्जयसिंह, विजय शुक्ला, राजेन्द्र बिलोहा, आरक्षक बलजीत, अजीत, राजेश, अनिल, सत्यसेन, अजय, हरिशंकर, मोहित, बीरबल, ब्रजेन्द्र, नितिन, नीरज की सराहनीय भूमिका रही.

एक आजीवन कारावास की सजा से दंडित है, जमानत पर आया है-

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों में समर साहू को हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा हो चुकी है, जो जमानत पर रिहा है, जिसे पुलिस ने उस वक्त पकड़ ाहै, जब वह रीवा भागने की फिराक में रहा.  समर के खिलाफ 6 अन्य अपराधिक प्रकरण भी दर्ज है.

दूसरे पर लूट सहित दस अपराधिक प्रकरण दर्ज है-

इसी तरह दूसरे भाई विनोद उर्फ पप्पू साहू के विरूद्ध लूट सहित 10 अपराध शहर के विभिन्न थानों में पंजीबद्ध होकर मान्नीय न्यायालय में विचाराधीन है. दोनों ही भाई अपराधिक प्रवृति के है, जिनके संबंध में पुलिस अभी और भी जानकारी एकत्र कर रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जमानत पर जेल से बाहर आते ही शुरु कर दी लूट की वारदातें..!

सिगरेट गोदाम से 25 लाख की सिगरेट लूट ले गए बदमाश

जबलपुर में सफाई कर्मी बनकर आए बदमाशों ने महिला पर हमला कर लूटा मंगलसूत्र

जबलपुर में नकाबपोश बदमाशों ने महिलाओं को बनाया निशाना, सोने का मंगलसूत्र, चैन लूटकर भागे

मुंबई में फर्जी पुलिसकर्मी बनकर होटल से 12 करोड़ रुपये लूटे, 8 लोग गिरफ्तार

जबलपुर में नर्मदा जयंती पर श्रद्धालुओं पर हमला कर लूट..!

शादी समारोह से लौट रही युवतियों के मोबाइल फोन लूटकर भागे नकाबपोश

पेट्रोल-डीजलः केन्द्र के लूट-मार्ग पर ही आगे बढ़े राज्य भी, नतीजा? जनता की जेब कटती रही!

Leave a Reply