जबलपुर सहित 11 रेलवे स्टेशनों पर 50 रुपए में प्लेटफार्म टिकट, बिक्री शुरु

जबलपुर सहित 11 रेलवे स्टेशनों पर 50 रुपए में प्लेटफार्म टिकट, बिक्री शुरु

प्रेषित समय :17:04:38 PM / Thu, Mar 4th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर रेल मंडल के 11 स्टेशनों पर आज से प्लेटफार्म टिकट की बिक्री प्रारम्भ कर दी गई है, अब 50 रुपए का प्लेटफार्म टिकट लेकर ही स्टेशन के अंदर जाने की अनुमति होगी, प्लेटफार्म टिकट 50 रुपए करने के पीछे एक कारण यह भी बताया जा रहा है कि स्टेशनों पर अनावश्यक भीड़ को रोके जाने के लिए यह कदम उठाया गया है.

बताया गया है कि रेल जबलपुर स्टेशन सहित मुडवारा कटनी, मैहर, सतना, रीवा, सागर, दमोह, नरसिंहपुर, पिपरिया व मदनमहल स्टेशन से प्लेटफार्म टिकट की सुविधा आधी रात से ही शुरु कर दी गई. रेल अधिकारियों ने आम यात्रियों से अपील की है कि वे कोविड 19 प्रोटोकाल को ध्यान में रखते हुए प्लेटफार्म टिकट लेकर ही स्टेशन के अंदर प्रवेश करें, बिना प्लेटफार्म टिकट के आने वालों को 5 सौ रुपए जुर्माना भी लिया जाएगा, इसके अलावा जो व्यक्ति टिकट लेकर यात्रा करने के लिए स्टेशन के अंदर आता है तो उसे प्लेटफार्म टिकट लेने की जरुरत नहीं है, गौरतलब है कि अप्रेल 2020 के बाद से प्लेटफार्म टिकटों की बिक्री बंद कर दी गई थी, इसके अलावा जल्द ही पैसेंजर ट्रेन भी चलाई जाएगी.

हबीबगंज व भोपाल स्टेशन पर भी प्लेटफार्म टिकट 50 रुपए-

इसके अलावा पश्चिम मध्य रेल के भोपाल, हबीबगंज सहित आसपास के स्टेशनों पर भी प्लेटफार्म टिकट 50 रुपए में ही मिलेगी, यहां भी कोरोना के चलते यह कदम उठाया गया है, ताकि स्टेशन पर बेवजह भीड़ नहीं हो पाएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उत्तराखंड में स्विटजरलैंड की तरह बनेंगे रेलवे स्टेशन, पीयूष गोयल से सीएम मिले त्रिवेंद्र सिंह रावत

वेकेशन को यादगार बनाने के लिए केरल के इन हिल स्टेशन पर जरूर जाएं

एमपी को रेलवे की सौगात, रीवा-इतवारी ट्रेन को रेलमंत्री ने दिखाई हरी झंडी, ग्वालियर, बैतूल, पांढुर्ना स्टेशन में लिफ्ट लोकार्पित

कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर ट्रेन की पैंट्री कार में मिला 1 करोड़ 40 लाख रुपए से भरा बैग

रेलवे ने WCR के जबलपुर, इटारसी, कोटा स्टेशनों पर स्पेशल ट्रेन के समय में किया बदलाव, यह है नई टाइमिंग

नोएडा में शुरू हुई सुपरफास्ट मेट्रो रेल सेवा, 10 स्टेशनों में नहीं रुकेगी, बचेगा समय

Leave a Reply