सत्या को मना करने वाले थे सौरभ शुक्ला, इसी फिल्म से मिली पहचान

सत्या को मना करने वाले थे सौरभ शुक्ला, इसी फिल्म से मिली पहचान

प्रेषित समय :09:32:08 AM / Fri, Mar 5th, 2021

कल्लू मामा के नाम से मशहूर बॉलीवुड एक्टर सौरभ शुक्ला का जन्म 5 मार्च को उत्तर प्रदेश के शहर गोरखपुर में हुआ था. सौरभ का जन्म भले ही यूपी के पूर्वांचल में हुआ हो, लेकिन इनकी पढ़ाई लिखाई दिल्ली में हुई है. सौरभ के जन्म के दो साल बाद ही इनका परिवार दिल्ली आ गया था. सौरभ ने अपनी स्कूलिंग दिल्ली से की और ग्रेजुएशन भी दिल्ली के खालसा कॉलेज से किया. सौरभ शुक्ला का पहला प्यार थियेटर रहा है. नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से थियेटर से एक्टिंग की बारिकियां सीखने वाले सौरभ के नाम कई बेहतरीन प्ले है.

सौरभ शुक्ला को कला विरासत में मिली है. इनकी मां जोगमाया शुक्ला भारत की पहली महिला तबला वादक थीं तो  उनके पिता शत्रुघ्न शुक्ला आगरा घराने के एक संगीतकार थे. मीडिया से बात करते हुए सौरभ शुक्ला ने बताया था कि उनकी मां और पिता दोनों कलाकार तो थे ही दोनों ही फिल्मों के भी बेहद रसिया थे. ये अक्सर अपने बच्चों को लेकर फिल्में देखने जाते थे. सौरभ को बचपन से अपने घर में फिल्मी माहौल मिला. इनकी मां ने ही इन्हें एक्टिंग करने की राह दिखाई.

सौरभ शुक्ला ने बॉलीवुड में मशहूर निर्माता-निर्देशक शेखर कपूर की 'बैंडिट क्वीन' से कदम रखा.  इस फिल्म में सौरभ शुक्ला की एक्टिंग दर्शकों को पसंद आई. इसके बाद वह 'इस रात की सुबह नहीं', 'करीब' और 'जख्म'  जैसी फिल्मों में काम किया, लेकिन सौरभ शुक्ला के काम को असली पहचान और नाम  रामगोपाल वर्मा की फिल्म 'सत्या' से मिली. इस फिल्म में उन्होंने गैंगस्टर कल्लू मामा का किरदार निभा अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा दिया. कल्लू मामा का रोल प्ले करने के बाद सौरभ शुक्ला को इसी नाम से जाना जाने लगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रुस्तम फिल्म में वकीलों को बेशर्म कहा, अक्षय कुमार, सुभाष चंद्रा को नोटिस, 10 मार्च को कोर्ट में पेश होने का आदेश

फिल्म अभिनेत्री का ऐसा भी प्रेमी, मानता था पत्नी, दूसरी पुण्यतिथि पर किया कुछ ऐसा

फिल्म पीके का बनेगा सीक्वल, निर्माता विधु विनोद चोपड़ा ने दिया हिंट

सुशांत सिंह पर बनी फिल्म न्याय की शूटिंग हुई पूरी, अप्रैल में देगी दस्तक

प्रभास की इस फिल्म के एक सीन शूट करने में खर्च हो गए डेढ़ करोड़

Leave a Reply