फिर बदला मौसम का मिजाज, देश के अनेक हिस्सों में बारिश और ओलावृष्टि की संभावना

फिर बदला मौसम का मिजाज, देश के अनेक हिस्सों में बारिश और ओलावृष्टि की संभावना

प्रेषित समय :10:59:35 AM / Sat, Mar 6th, 2021

नई दिल्ली.  एक तरफ देश के ज्यादातर हिस्सों में तापमान में इजाफा हो रहा है. वहीं लगातार मौसम विभाग की तरफ से कई इलाकों में बारिश-बर्फबारी की चेतावनी दी जा रही है. मौसम विभाग के अनुसार अगले दो से तीन दिन तक अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में तेज गरज के साथ बारिश होने के आसार हैं.

वहीं आज 6 मार्च और 7 मार्च तक पंजाब में हल्की बारिश की संभावना है. 7 मार्च को हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में गरज के साथ हल्की बारिश व ओले पडऩे की आशंका है. 7 मार्च को हरियाणा, चंडीगढ़ और पश्चिम उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर बिजली चमकने के साथ आंधी की संभावना है.

मौसम विभाग ने लगातार मौसम में तेजी से बदलाव की संभावना जताई जा रही. मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के अधिकांश हिस्सों में बारिश और बफज़्बारी की संभावना लगातार जताई जा रही है.

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में एक और पश्चिमी विक्षोभ उत्पन्न हो रहा है. इसका प्रभाव शुरू हो चुका है, जिसके चलते 6 से 8 मार्च तक देश के कई इलाकों में भारी बारिश और बर्फबारी हो सकती है. इसके कारण पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में जम्मू, कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बारिश और बफज़्बारी की चेतावनी जारी की गई है.

वहीं जम्मू-कश्मीर में मौसम साफ रहने से दिन के तापमान में उछाल दर्ज किया गया है. यहां पर  तापमान सामान्य से 5-7 डिग्री ऊपर चल रहा है, रिपोर्ट्स की मानें तो आज औक कल मौसम करवट बदल सकता है. मौसम विज्ञान केंद्र श्रीनगर के अनुसार 6-7 मार्च को जम्मू और कश्मीर के कुछ हिस्सों में बारिश और बर्फबारी हो सकती है. जम्मू में शुक्रवार की शुरुआत साफ मौसम के साथ हुई थी. दोपहर को तीखी धूप में तपिश का अहसास जरूर हुआ.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

फिर लौटेगी सर्दी, मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश और हिमाचल प्रदेश के लिये जारी किया ऐलो अलर्ट

फिर बदल रहा है मौसम का मिजाज, देश के अनेक हिस्सों में हो सकती है बारिश

भूकंप के बाद मौसम ने ली करवट, रविवार को भी घना कोहरा छाए रहने की आशंका

देशभर में जल्‍द शुरू होने वाली है बेमौसम बरसात, ये राज्‍य होंगे प्रभावित

पश्चिमी विछोभ के चलते मौसम ने ली करवट, देश के अनेक हिस्सों में हो रही है बारिश

बदला मौसम का मिजाज, देश के अनेक हिस्सों में हो सकती है बारिश

Leave a Reply