उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दिया इस्तीफा, बुधवार को नये सीएम का ऐलान, डिप्टी सीएम भी होगा

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दिया इस्तीफा, बुधवार को नये सीएम का ऐलान, डिप्टी सीएम भी होगा

प्रेषित समय :16:59:24 PM / Tue, Mar 9th, 2021

देहरादून. त्रिवेंद्र सिंह रावत ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. त्रिवेंद्र सिंह रावत ने राज्यपाल बेबी रानी मोर्या से मुलाकात की और उन्हें अपना इस्तीफा सौंपा. राज्यपाल बेबीरानी मौर्य से मुलकात के बाद त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. अनुमान है कि बुधवार को नए मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान बुधवार को होगा. इसको लेकर राज्य में सियासी उथल-पुथल मची हुई है.

 सूत्रों के अनुसार, सीएम रावत ने पहली बार विधायक बनने वाले धन सिंह रावत का नाम अगले मुख्यमंत्री के लिए प्रस्तावित किया है. यही वजह है कि धन सिंह रावत को आनन-फानन में देहरादून बुलाया गया है. इसके अलावा राज्य में एक डिप्टी सीएम भी होगा. इस पद के लिए पुष्कर सिंह धामी का नाम रेस में सबसे आगे है. इस्तीफा देने के बाद श्री रावत ने कहा, चार साल से पार्र्टी ने मुझे सेवा करने का मौका दिया. स्वर्मिण अवसर है मेरे लिए. पिता जी मेरे पूर्व सैनिक थे. छोटे से गांव से था. बीजेपी में ये संभव था. पार्टी ने मुझे सम्मान दिया.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली में सोमवार को हुई बैठक के दौरान ही त्रिवेंद्र सिंह रावत को पद से इस्तीफा देने का निर्देश दे दिया गया था. केंद्रीय नेताओं के बेहद करीबी त्रिवेंद्र सिंह रावत से पार्टी के मंत्री, विधायक और पार्टी कार्यकर्ता काफी नाराज चल रहे थे. उन पर पार्टी कार्यकर्ताओं की उपेक्षा करने और नौकरशाहों के जाल में फंसने के आरोप लगाए जाते रहे थे. अब जबकि राज्य के विधानसभा चुनाव में लगभग एक साल का ही समय बचा हुआ है, नाराज विधायकों का कहना था कि रावत को मुख्यमंत्री पद पर बनाये रखने से पार्टी को नुकसान हो सकता है. नाराज विधायक मुख्यमंत्री को हटाने से कम पर बिल्कुल भी तैयार नहीं थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत दिल्ली तलब, बढ़ी राजनीतिक हलचल

उत्तराखंड सरकार का निर्णय: हरिद्वार में गुरूवार से बंद किये गये सभी स्लॉटर हाउस

उत्तराखंड सरकार का निर्णय: हरिद्वार में गुरूवार से बंद किये गये सभी स्लॉटर हाउस

दुनिया का पहला शहर उत्तराखंड का नैनीताल जहां के घर अब बेटियों के नाम से जाने जाएंगे, लगेगी नाम की नेम प्लेट, तस्वीरें

उत्तराखंड में स्विटजरलैंड की तरह बनेंगे रेलवे स्टेशन, पीयूष गोयल से सीएम मिले त्रिवेंद्र सिंह रावत

उत्तराखंड आपदा में अब तक लापता लोगों को किया जायेगा मृत घोषित, नोटिफिकेशन जारी

Leave a Reply