उत्तराखंड सरकार का निर्णय: हरिद्वार में गुरूवार से बंद किये गये सभी स्लॉटर हाउस

उत्तराखंड सरकार का निर्णय: हरिद्वार में गुरूवार से बंद किये गये सभी स्लॉटर हाउस

प्रेषित समय :13:40:50 PM / Fri, Mar 5th, 2021

हरिद्वार. उत्तराखंड सरकार ने हरिद्वार जिले में सभी स्लॉटर हाउस बंद करने का गुरुवार को आदेश दिया. राज्य के सचिव, शैलेश बगोली ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के निर्देश पर हरिद्वार में सभी स्लॉटर हाउस बंद करने के आदेश जारी कर दिए. प्रदेश के पर्यटन और संस्कृति मंत्री सतपाल महाराज की अगुवाई में हरिद्वार के क्षेत्रीय विधायकों ने मुख्यमंत्री रावत को एक मार्च को एक पत्र सौंपा था, जिसमें उन्होंने हरिद्वार जिले में स्लॉटर हाउस पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाने की मांग की थी.

सतपाल महाराज का कहना था कि हरिद्वार में स्लॉटर हाउस होने का कोई मतलब नहीं है. उन्होंने कहा कि हरिद्वार देश की आध्यात्मिक और सांस्कृतिक राजधानी है और यहां स्लॉटर हाउस का कोई औचित्य नहीं है.

गौरतलब है कि गुरूवार को ही हरिद्वार कुंभ में पंच दशनाम जूना अखाड़ा, अग्नि और किन्नर अखाड़ों की भव्य पेशवाई निकली. कुंभनगरी के विभिन्न बाजारों से गुजरे साधु संतों का लोगों ने भव्य स्वागत किया. ज्वालापुर पांडे वाली से सिद्ध पीठ माया देवी प्रांगण तक पेशवाई पर जगह-जगह हिन्दू और मुस्लिम समुदाय के लोगों ने पुष्प वर्षा की और संतों, अखाड़ों के महामंडलेश्वरों और नागा साधुओं का जबरदस्त स्वागत किया.

जूना अखाड़े के आचार्यं महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद महाराज की अगुवाई में देर शाम निकली पेशवाई में हाथी, घोड़ों और ऊंट पर सवार साधुओं की छटा और नागा साधुओं के करतब जनता के आकर्षण का केंद्र बने हुए थे, जबकि बैंड बाजों, वाद्य यंत्रों और ढोल नगाड़ों की गूंज से वातावरण और भी मोहक हो गया था.

किन्नर अखाड़े ने भी लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा. ऊंटो पर सवार किन्नर संतों की छटा निराली रही जिसे देखने के लिए मागोज़्ं पर दोनों ओर भारी भीड़ जुटी रही. जिलाधिकारी सी रविशंकर, मेला अधिकारी दीपक रावत सहित वरिष्ठ अधिकारियों और क्षेत्र के गणमान्य व्यक्तियों ने नगर भ्रमण पर निकली अखाड़ों की संत टोली का स्वागत किया. बुधवार को पहले दिन निरंजनी और आनंद अखाड़ों की पेशवाई के साथ हरिद्वार कुंभ में पेशवाई निकलने का सिलसिला शुरू हुआ था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दुनिया का पहला शहर उत्तराखंड का नैनीताल जहां के घर अब बेटियों के नाम से जाने जाएंगे, लगेगी नाम की नेम प्लेट, तस्वीरें

उत्तराखंड में स्विटजरलैंड की तरह बनेंगे रेलवे स्टेशन, पीयूष गोयल से सीएम मिले त्रिवेंद्र सिंह रावत

उत्तराखंड आपदा में अब तक लापता लोगों को किया जायेगा मृत घोषित, नोटिफिकेशन जारी

उत्तराखंड हादसा: तपोवन में मलबे में मिल रहे मानव अंग, अब तक 34 शवों की हुई शिनाख्त

नवजात बच्चों को कॉक्लियर इंप्लांट की सुविधा मुफ्त देगी दिल्ली सरकार: सत्येंद्र जैन

दूसरे देशों को दे रहे हैं, लेकिन अपने लोगों को नहीं लगाया जा रहा कोरोना का टीका: दिल्ली हाईकोर्ट

जनता परेशान, लेकिन बीजेपी गुजरात, कांग्रेस पंजाब और आप दिल्ली के प्रमाण-पत्र लेकर खुश हैं!

गुलाम नबी आजाद द्वारा की गई पीएम मोदी की तारीफ से जम्मू-कश्मीर के प्रदेश अध्यक्ष खफा, पहुंचे दिल्ली

Leave a Reply