मथुरा: बेमौसम बारिश-तूफान ने बदला मौसम का मिजाज, कुंभ क्षेत्र में कई पंडाल धराशाई

मथुरा: बेमौसम बारिश-तूफान ने बदला मौसम का मिजाज, कुंभ क्षेत्र में कई पंडाल धराशाई

प्रेषित समय :12:26:28 PM / Wed, Mar 10th, 2021

मथुरा. कान्हा की नगरी मथुरा में मंगलवार को दिन में तेज गर्मी के बाद देर शाम मौसम ने अचानक अपना मिजाज बदल दिया. मौसम के बदले मिजाज के बाद आई तेज बारिश व तूफान ने वृन्दावन में चल रहे वैष्णव कुम्भ का स्वरूप ही बदल कर रख दिया. तेज बारिश और आधी की वजह से कई पंडालों के गेट उखड़कर जमीन पर आ गिरे तो, वहीं बिजली के कई खंभे भी ध्वस्त हो गए, जिससे कुम्भ क्षेत्र में अंधेरा छा गया. तेज बारिश और तूफान की वजह से हुए हादसों में दो लोग घायल हुए है, वहीं आधा दर्जन के करीब लोग मामूली रूप से चोटिल हुए हैं.

इस संबंध में मेला नोडल अधिकारी एसपी सुरक्षा ने बताया कि मेला के कई पांडालों के मुख्यद्वार सहित नरोत्तम नगर का मुख्य द्वार गिरने से एक महिला गंभीर रूप से घायल हुए है, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं नगर निगम की सफाई गाड़ी भी एक द्वार के गिरने से क्षतिग्रस्त हुई है और एक युवक घायल हुआ है. उसे भी अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है.

उधर प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि एकाएक बारिश आने से भगदड़ मच गई और लोगों को जहां जगह मिली वहीं दुबक गए. बारिश के साथ तेज हवाओं से कई द्वार ओर पंडाल गिर गए, जिसकी वजह से लोग घायल हुए और नुकसान भी हुआ.

इन अखाड़ों के पंडाल गिरे

तेरहा भाई त्यागी, दिगंबर अनी और विष्णु स्वामी निर्मोही अखाड़े के गेट गिर गए. वहीं संस्कृति विभाग के पंडाल में भारी नुकसान हुआ है. प्रचार के लिए लगाया गया एलईडी वाहन क्षतिग्रस्त हो गया. हालांकि तेज हवा और बरसात का दौर थोड़ी देर ही रहा, लेकिन व्यवस्था को चौपट कर गया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

फिर बदला मौसम का मिजाज, देश के अनेक हिस्सों में बारिश और ओलावृष्टि की संभावना

फिर लौटेगी सर्दी, मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश और हिमाचल प्रदेश के लिये जारी किया ऐलो अलर्ट

फिर बदल रहा है मौसम का मिजाज, देश के अनेक हिस्सों में हो सकती है बारिश

भूकंप के बाद मौसम ने ली करवट, रविवार को भी घना कोहरा छाए रहने की आशंका

देशभर में जल्‍द शुरू होने वाली है बेमौसम बरसात, ये राज्‍य होंगे प्रभावित

पश्चिमी विछोभ के चलते मौसम ने ली करवट, देश के अनेक हिस्सों में हो रही है बारिश

Leave a Reply