बिहार में पब्लिक ट्रांसपोर्ट के वाहनों में अश्लील गाना बजाने पर परमिट होगा रद्द

बिहार में पब्लिक ट्रांसपोर्ट के वाहनों में अश्लील गाना बजाने पर परमिट होगा रद्द

प्रेषित समय :10:22:46 AM / Tue, Mar 16th, 2021

पटना. बिहार में अब सार्वजनिक यात्री वाहनों में अश्लील गाने बजाने पर परमिट रद्द कर दिए जाएंगे. बिहार में आये दिन ऑटो, बस समेत पब्लिक ट्रांसपोर्ट के अन्य वाहनों में बजने वाले अश्लील गानों की वजह से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है. गाडिय़ों में सफर के दौरान बजाए जाने वाले अश्लील गानों के कारण महिलाओं को हमेशा शर्मिंदा होना पड़ता है, इसे रोकने के लिए परिवहन विभाग ने सख्ती दिखाते हुए निर्देश जारी किया है.

इसको लेकर बिहार सरकार के परिवहन विभाग ने निर्देश जारी कर स्पष्ट किया है कि किसी भी यात्री वाहन में अश्लील गाना बजाया गया तो गाड़ी का परमिट रद्द कर दिया जाएगा. परिवहन विभाग ने निर्देश पत्र बिहार के सभी जिलों के संयुक्त आयुक्त, जिला परिवहन पदाधिकारी, मोटरयान निरीक्षक और प्रवर्तन अवर निरीक्षक को भेजा है.

अक्सर देखा जाता है कि पर्व-त्योहार खासकर के होली के दौरान ज्यादा अश्लील गाने बजाए जाते हैं. परिवहन विभाग ने सभी जिलों के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि त्योहार के दौरान अश्लील गाने बजाए जाने की शिकायतें ज्यादा मिल रही हैं, ऐसे में होली से ठीक पहले विशेष अभियान चलाकर सख्ती के साथ कार्रवाई करें.

परिवहन विभाग ने कहा है कि ऑटो, बस, ट्रक जैसे व्यावसायिक वाहनों में अश्लील गाना बजाए जाने पर पुलिस की सहायता से कठोर कार्रवाई हो. साथ ही महिला कॉलेजों और स्कूलों के नजदीक रैंडम जांच अभियान चलाकर अश्लील गानों पर पाबंदी लगाया जाए. अश्लील गाना बजाने वाले वाहनों के परमिट रद्द कर कानूनी कार्रवाई की जाए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार: नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी ने जब सदन में कहा- आपको मंत्री किसने बना दिया, जमकर हंगामा

बिहार के किशनगंज में गैस सिलेेंडर में ब्लास्ट 4 बच्चों के साथ पति की मौत, पत्नी गंभीर

बिहार में गजब हो गया: पैर के ऑपरेशन के लिए अस्पताल पहुंची थी महिला, डॉक्टर ने काटा हाथ, फिर क्या हुआ

बिहार विधानसभा में हंगामा, आरजेडी और बीजेपी विधायकों के बीच धक्का-मुक्की, कुर्सी पलटी

बिहार के सुपौल में एक ही परिवार के पांच लोगों ने की खुदकुशी, तीन बच्चों समेत पति-पत्नी ने लगाई फांसी

बिहार: जदयू में विलय से पहले उपेंद्र कुशवाहा को बड़ा झटका, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राजद में शामिल

Leave a Reply