बिना मास्क नहीं मिलेगी दवाई, रेलवे स्‍टेशन पर पकड़े गए तो लगेगा बड़ा जुर्माना

बिना मास्क नहीं मिलेगी दवाई, रेलवे स्‍टेशन पर पकड़े गए तो लगेगा बड़ा जुर्माना

प्रेषित समय :21:06:44 PM / Thu, Mar 18th, 2021

लखनऊ. होली के पहले ही कोरोना संक्रमण को लेकर उत्तर प्रदेश में एक बार फिर सख्ती के संकेत मिलने लगे हैं. राजधानी लखनऊ में यदि मास्क नहीं लगाया तो इस पर जुर्माना लगाया जाएगा. घर से निकलने वालों को प्रशासन ने मास्क लगाने और कोरोना गाइडलाइल का पालन करने के सख्त हिदायत दे दी है. कैमिस्ट ऐसोसिएशन ने भी बिना मास्क मेडिकल स्टोर पर दवाई नहीं देने का फैसला कर लिया. दवा व्यापारियों को मास्क लगाने को कहा गया है. वहीं, चारबाग स्टेशन व लखनऊ जंक्शन पर बगैर मास्क के दिखने वालों से रेलवे प्रशासन सौ रुपये जुर्माना वसूल करेगा.

एक बार फिर कई राज्यों में कोरोना दस्तक देता दिख रहा है. कई जगहों पर कोरोना संक्रमण के मामले बढऩे लगे हैं. इसी को लेकर लखनऊ केमिस्ट एसोसिएशन ने एक बैठक कर कोरोना नियमों के पालन कराने को लेकर एक महत्वपूर्ण फैसला किया है. जिमखाना क्लब में हुई कार्यकारिणी की बैठक में थोक और फुटकर व्यापारियों ने बिना मास्क लगाए आने वालों को दवा नहीं देने का निर्णय किया है.

एसोसिएशन अध्यक्ष गिरिराज रस्तोगी ने कहा कि होली को लेकर बाजार में भीड़ बढ़ गई है. वहीं, कोरोना के मामलों में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है. इसी को लेकर कैमिस्ट ऐसोसियेशन ने निर्णय लिया कि बिना मास्क लगाए किसी भी व्यक्ति के साथ कारोबार नहीं किया जाएगा. यह व्यवस्था फुटकर तथा थोक दोनों बाजारों पर लागू होगी. वहीं, बाजारों में समय-समय पर सैनिटाइजेशन भी किया जाएगा. बैठक में कहा गया कि वह दवा कारोबारियों को टीकाकरण के लिए भी प्रेरित करेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हाईकोर्ट का पुलिस को आदेश, अगले 3 महीने तक मास्क की अनिवार्यता सुनिश्चित करें

ट्रेन में चल रहा था अंडा घोटाला, बिरयानी का वसूल रहे थे फुल रेट, एग था हाफ, जुर्माना

एमपी सरकार का बड़ा फैसला: बच्चों को परीक्षा में नहीं बैठाया तो 3 साल की जेल, जुर्माना भी लगेगा

महाराष्ट्र : शादी समारोह में सिर्फ 50 लोग ही हो सकेंगे शामिल, भीड़ जमा हुई तो एक लाख जुर्माना, जारी हुआ नया आदेश

जबलपुर: रेल प्रशासन का धुआंधार टिकट चैकिंग अभियान, 624 यात्रियों से 4 लाख 59 हजार रुपए जुर्माना वसूला

सोमवार को आधी रात से फास्टैग होगा जरूरी, अन्यथा देना होगा दोगुना जुर्माना

Leave a Reply