यूएई की राजधानी रियाद में तेल प्रतिष्ठान पर ड्रोन हमला, कोई नुकसान नहीं

यूएई की राजधानी रियाद में तेल प्रतिष्ठान पर ड्रोन हमला, कोई नुकसान नहीं

प्रेषित समय :21:35:17 PM / Fri, Mar 19th, 2021

दुबई. सऊदी अरब ने कहा है कि शुक्रवार तड़के राजधानी रियाद में एक तेल प्रतिष्ठान पर ड्रोन हमले के चलते उसमें आग लग गई है. सऊदी अरब की सरकारी समाचार एजेंसी ने ऊर्जा मंत्रालय के एक अधिकारी के हवाले से जानकारी दी है कि हमले में कोई घायल नहीं हुआ है और न ही कोई नुकसान हुआ. प्रतिष्ठान में तेल की आपूर्ति पर भी इसका प्रभाव नहीं पड़ा है.
इससे पहले शुक्रवार को ही यमन के ईरान समर्थित हूती विद्रोहियों ने कहा था कि उन्होंने सऊदी अरब की तेल कंपनी अरामको से संबंधित रियाद में स्थित प्रतिष्ठान पर छह ड्रोन दागे हैं. सऊदी अरब ने हमले की कड़े शब्दों में निंदा की है.

हूती विद्रोहियों ने क्या कहा?

हूती विद्रोहियों के प्रवक्ता ने कहा था, ‘हमारे सशस्त्र बलों ने आज सुबह एक ऑपरेशन चलाया है. इसमें छह ड्रोन का इस्तेमाल हुआ है, जिससे दुश्मन सऊदी अरब की राजधानी रियाध में स्थित कंपनी अरामको (Aramco Company) को निशाना बनाया गया है.’ हालांकि इस मामले में अरामको की ओर से अभी कुछ भी नहीं कहा गया है. कंपनी ने केवल इतना बोला है कि मामले में अभी कुछ कहना जल्दबाजी होगी.

सऊदी पर हूतियों के हमले बढ़े

सऊदी अरब पर बीते कुछ समय से हूती विद्रोहियों के हमलों में इजाफा हुआ है. विद्रोहियों का कहना है कि सऊदी अरब के खिलाफ ऑपरेशन तब तक जारी रहेंगे, जब तक उसकी यमन के प्रति ‘आक्रामकता’ रहेगी ( Houthi Rebels Attack on Saudi Arabia). सऊदी के ऊर्जा मंत्रालय ने कहा है कि ये और इस तरह के बाकी हमले केवल सऊदी अरब पर नहीं किए गए बल्कि दुनिया की ऊर्जा आपूर्ति की सुरक्षा और स्थिरता पर किए गए हैं. सऊदी का कहना है कि हूती अकसर एयरपोर्ट, एयर बेस और तेल रिफाइनरी को निशाना बनाते हैं लेकिन उनके अधिकतर मिसाइल और ड्रोन हमलों को रोक दिया जाता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

इजरायली इंजीनियरों ने बेची घातक ड्रोन हारोप की तकनीक, भारत के लिए खतरा

सऊदी अरब में कच्चे तेल प्रतिष्ठानों पर मिसाइल और ड्रोन से हमला, क्रूड आयल के दाम बढ़े

उड्डयन मंत्रालय ने बीसीसीआई को दी ड्रोन के इस्तेमाल की मंजूरी

नंदीग्राम में ममता बनर्जी के साथ जो हुआ वो एक हादसा था, हमला नहीं : चुनाव आयोग

प्रदीप द्विवेदीः विश्व के वैज्ञानिकों के समक्ष सबसे बड़ी चुनौती?

पाकिस्तान, भारत से वीजा आश्वासन नहीं मिलने पर टी20 विश्व कप कहीं और कराने की मांग करता रहेगा

Leave a Reply