एमपी में इस कंपनी ने 28 कर्मचारियों को गिफ्ट में दिया वन बीएचके मकान, इनका पूरा किया सपना

एमपी में इस कंपनी ने 28 कर्मचारियों को गिफ्ट में दिया वन बीएचके मकान, इनका पूरा किया सपना

प्रेषित समय :15:49:36 PM / Mon, Mar 22nd, 2021

इंदौर. मध्य प्रदेश के इंदौर शहर के पास इंडस्ट्रियल एरिया पीथमपुर की टेक्सटाइल कंपनी प्रतिभा सिंटेक्स लिमिटेड ने 25 हजार रुपए तक वेतन पाने वाले अपने 28 कर्मचारियों का सपना पूरा करते हुए सभी को सागौर कुटी की टाउनशिप में वन बीएचके रो हाउस गिफ्ट में दिए हैं. इस घर की पूरी कीमत कंपनी ही चुकाएगी और कंपनी के 28 कर्मचारियों में 14 महिलाएं भी शामिल हैं.

दरअसल, कंपनी ने अपने कर्मचारियों को प्रोत्साहित करने के लिए कुछ समय पहले एक योजना बनाई थी, जिसमें कर्मचारियों का सर्वे कर उनके सपने के बारे में पूछा गया था. इसमें लगभग सभी कर्मचारियों ने कहा था कि उनका सपना खुद के घर का है. इसके बाद कंपनी ने उनके यहां सात साल से ज्यादा समय से कम सैलरी में काम कर रहे और बिना आपराधिक रिकॉर्ड वाले कर्मचारियों का चुनाव किया, जिनके पास खुद का घर नहीं था. उन्हें कंपनी की ओर से घर की चाबी सौंप दी गई. ये गिफ्ट कंपनी के प्रेसीडेंट एस.के.चौधरी के पिता छोगमल चौधरी की जन्म शताब्दी के मौके पर दिया गया.

एस.के. चौधरी ने बताया कि हमारा मकसद कर्मचारियों को कंपनी से न केवल प्रोफेशनल बल्कि बल्कि इमोशनल तरीके से भी जोडऩा है. इसीलिए कंपनी के कर्मचारियों का सपना पूरा करना मेरा नैतिक दायित्व भी है, क्योंकि मेरे कर्मचारी ही मेरा गौरव हैं. यही वजह है कि विभिन्न परीक्षाओं में अच्छे अंक लाने वाले कर्मचारियों के 65 बच्चों के लिए छात्रवृत्ति की योजना भी शुरू की गई है साथ ही 20 साल से सेवा दे रहे कर्मचारियों को सम्मानित भी किया गया है. अपने घर का सपना पूरा होने के बाद कंपनी के कर्मचारी भावुक भी हो गए. ऐसे ही एक कर्चमारी राजेश प्रसाद द्विवेदी का कहना है कि हम हमेशा सोचते थे कि हमारा खुद का घर हो, लेकिन इतनी कम सैलरी में ये मुमकिन नहीं था, कंपनी ने मेरा सपना पूरा कर दिया, इस बहुमूल्य तोहफे के लिए मैं कंपनी प्रबंधन को ह्रदय से धन्यवाद देता हूं.

पीथमपुर औद्योगिक संगठन के अध्यक्ष डॉ. गौतम कोठारी का कहना है कि कोरोना काल में कर्मचारियों के प्रोत्साहन की ये बहुत अच्छी पहल है. दूसरे कारोबारियों को भी इससे प्रेरणा लेनी चाहिए. अपनी कंपनी में काम कर रहे कर्मचारी भी आखिरकार अपने परिवार के सदस्य जैसे ही होते है उनकी जरूरतों का ख्याल रखना हमारा दायित्व है.

सूरत के कारोबारी ने कर्मचारियों दिए थे 400 फ्लैट गिफ्ट

इससे पहले गुजरात के सूरत के अरबपति हीरा कारोबारी सावजी ढोलकिया ने कुछ साल पहले दीपावली के बोनस के तौर पर अपने कर्मचारियों को 400 फ्लैट और 1,260 कारें गिफ्ट दी थीं. कर्मचारियों को गिफ्ट देने के मामले में वे हमेशा कुछ नया करते हैं लेकिन अब पीथमपुर के कारोबारी भी ढोलकिया से कदम से कदम मिला रहे हैं ये कर्मचारियों के हित के लिए अच्छी बात है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्य प्रदेश में बिगड़ा मौसम का मिजाज, भोपाल में तेज बारिश, सागर में ओले गिरे, सिवनी में गाज गिरने से दो की मौत

मध्य प्रदेश में इस तारीख से 8वीं तक की कक्षाओं के लिए खुल जाएंगे स्कूल

मध्य प्रदेश में कायाकल्प अवार्ड की घोषणा, पहले स्थान पर रहा जबलपुर का विक्टोरिया जिला अस्पताल

मध्य प्रदेश में एस्सार पावर 300 करोड़ रुपये के निवेश से लगाएगी सौर ऊर्जा संयंत्र, दतिया जिले का चयन

बिना किसी कार्यवाही के बुधवार 11 बजे तक के लिये स्थगित हुई मध्य प्रदेश विधानसभा

Leave a Reply