होली का त्योहार घर पर मनायेें, सार्वजनिक आयोजन पर लगी रोक, शांति समिति की बैठक में निर्णय

होली का त्योहार घर पर मनायेें, सार्वजनिक आयोजन पर लगी रोक, शांति समिति की बैठक में निर्णय

प्रेषित समय :21:26:46 PM / Fri, Mar 26th, 2021

जबलपुर. कोरोना के लगातार बढ़ते प्रभाव को देखते हुए होली, शब-ए- बारात, ईस्टर एवं ईद-उल-फितर आदि त्यौहार अमन और शांति के साथ कोरोना प्रोटोकॉल के नियमों का पालन करते हुए उत्साहपूर्वक घर में ही मनाने का निर्णय आज पुलिस अधीक्षक श्री सिद्धार्थ बहुगुणा की अध्यक्षता में कलेक्टर सभागार में शांति समिति की बैठक में लिया गया. इस दौरान अपर कलेक्टर हर्ष दीक्षित, अनूप सिंह, नगर निगम कमिश्नर संदीप जी आर सहित शांति समिति के सदस्य उपस्थित थे.

बैठक के दौरान कहा गया कि कोरोना के रोकथाम व बचाव के लिए सभी की सहभागिता आवश्यक है. सभी लोग मास्क पहने, सैनिटाइजर का उपयोग करें और सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें. इस दौरान शासन द्वारा कोरोनावायरस संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव के लिए जारी दिशानिर्देश की जानकारी देते हुये बताया गया कि आगामी आदेश तक रविवार को जबलपुर में लॉकडाउन रहेगा और शनिवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक यह प्रभावी रहेगा.लॉकडाउन होने के कारण होली दहन तथा शब- ए -बरात को सांकेतिक रूप से मनाने पर चर्चा हुई. जिले में समस्त सामाजिक और धार्मिक कार्यक्रम या सार्वजनिक रूप से एकत्र होने के लिए पूर्णतया प्रतिबंध पर चर्चा करते हुये कहा गया कि होली या अन्य त्यौहार घर पर ही मनाएं. डीजे व जुलूस पूर्णतया प्रतिबंधित रहेंगे .

शादी समारोह में 50, शवयात्रा में 20 से अधिक शामिल न हों

बैठक के दौरान यह भी कहा गया कि शादी समारोह में 50 तथा शव यात्रा में 20 से अधिक व्यक्ति सम्मिलित नहीं होंगे. जिम, स्विमिंग पूल, सिनेमाघर बंद रहेंगे, रेस्टोरेंट में बैठकर खाने पर प्रतिबंध रहेगा परंतु वह वहां से पार्सल ले जा सकता है. शासन के निर्देशानुसार 31 मार्च तक समस्त स्कूल एवं कालेज में शिक्षण बंद रहेगा. समस्त प्रकार की परीक्षाएं जिसमें प्रतियोगिता परीक्षा भी सम्मिलित है पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही आयोजित होंगे. शांति समिति के सभी सदस्यों ने कहा कि कोविड-19 की रोकथाम व बचाव में सबकी सहभागिता आवश्यक है और कोविड-19 लेकर जो विचार कर रहे हैं यह सब के लिए है अत: अपनी सुरक्षा स्वयं करें. कोविड की रोकथाम में समिति के सभी सदस्यों ने शासन के निर्देशों के पालन करने की प्रतिबद्धता जताई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के जबलपुर में बेकाबू हुआ कोरोना संक्रमण, दो की मौत, 156 पाजिटिव

एमपी के भोपाल में सोमवार को सुबह 6 बजे के बाद जलेगी होली, छिंदवाड़ा में होली के दिन भी लॉक-डाउन, जबलपुर को लेकर होगा बड़ा फैसला

एमपी के भोपाल में सोमवार को सुबह 6 बजे के बाद जलेगी होली, छिंदवाड़ा में होली के दिन भी लॉक-डाउन, जबलपुर को लेकर कोई फैसला नहीं

जबलपुर में टैंकर में फंसकर घिसटे बाईक सवार युवकों की मौत, दम्पति को भारी वाहन ने कुचला..!

जबलपुर रादुविवि विश्वविद्यायल में छात्रों ने किया हंगामा, ऑन-लाइन परीक्षा की मांग

जबलपुर में हृद्य विदारक हादसा, टैंकर में फंसकर घिसते बाईक सवार युवकों की मौत..!

जबलपुर-दमोह रोड पर ट्राला-बस में भीषण भिड़ंत, 70 यात्री घायल

Leave a Reply