इंदौर में अगले आदेश तक बंद किये गये धार्मिक स्थल, रात 9 बजे बंद होंगे बाजार

इंदौर में अगले आदेश तक बंद किये गये धार्मिक स्थल, रात 9 बजे बंद होंगे बाजार

प्रेषित समय :08:21:37 AM / Fri, Mar 26th, 2021

इंदौर. कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में आ चुके इंदौर में अब सख्ती शुरू हो गई है. सभी धार्मिक स्थल अगले आदेश तक बंद कर दिए गए हैं. संडे लॉकडाउन के बाद अब रोज शहर के बाजार और दुकानें रात 9 बजे तक बंद हो जाएंगे. इसी के साथ सार्वजनिक स्थान पर होलिका दहन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. देर रात हुई क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में यह फैसला किया गया.

शहर के सभी बाज़ार और दुकानें अब रात 9 बजे बंद करने होंगे. अभी तक ये बाजार रात 10 बजे बंद किये जा रहे थे. इस बार सार्वजनिक स्थानों पर होलिका दहन भी नहीं हो सकेगा. प्रशासन ने इस पर रोक लगा दी है. होली पूरी तरह घर पर ही मनानी होगी. शब ए बरात पर्व भी घर पर मनाया जाएगा. शहर के सभी धर्मस्थल श्रद्धालुओं के लिए आगामी आदेश तक बंद कर दिए गए हैं. वहीं संडे लॉकडाउन जारी रहेगा. इसी के साथ होली पर आवजाही पर रोक रहेगी. रेस्टोरेंट पर सिफज़् टेकअवे की सुविधा दी जाएगी. क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में यह फैसला लिया गया.

इंदौर फिर से कोरोना संक्रमण से जूझ रहा है. हालात ये हैं कि अब हर घंटे तकरीबन 25 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल रहे हैं. इंदौर में कोरोना का रिकॉर्ड टूट गया है. गुरुवार के ताजा मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक एक दिन में 612 पॉजिटिव मरीज आए सामने. दो मरीजों की मौत भी हो गयी. इन्हें मिलाकर इंदौर में कोरोना से मरने वालों की संख्या अब तक 951 हो गई है. एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 2718 पर पहुंच चुकी है.

शहर में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रशासन सतर्क है. कलेक्टर मनीष सिंह ने कहा कि हमारे पास अभी अस्पतालों में पर्याप्त बिस्तर खाली हैं. हालांकि पास के जिलों से मरीज आने शुरू नहीं हुए हैं. अस्पतालों में बेड की उपलब्धता की जानकारी के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है. 1075 नंबर पर डायल कर कोई भी व्यक्ति कंट्रोल रूम से बेड की उपलब्धता की जानकारी ले सकता है. निजी अस्पतालों को भी कोरोना के इलाज में गाइडलाइन का पूरा पालन करने के निर्देश दिए गए हैं.

कलेक्टर मनीष सिंह ने कहा कि फिलहाल शहर में टोटल लॉकडाउन लगाने जैसी स्थिति नहीं है. हालांकि संक्रमण रोकने के लिए हमें कुछ प्रतिबंध और लगाने होंगे. हम टोटल लॉकडाउन या औद्योगिक इकाइयों को बंद करने जैसे कदम नहीं उठाएंगे. लोगों को जागरूक कर रहे हैं. मास्क सही ढंग से नहीं पहनने वालों का स्पॉट फाइन भी कर रहे हैं. लोगों को अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी, तभी कोरोना को हरा सकेंगे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

इंदौर में रुपए लेकर प्लाट नहीं दिए, भेजा गया जेल, हाईकोर्ट के आदेश पर हथकड़ी लगाकर बाहर लाए, कराई 17 पीडि़तों के नाम रजिस्ट्री

भोपाल में होटल को बना रखा था मंत्रालय, इंदौर के शातिर ठगों ने 40 युवाओं से की 18 लाख की ठगी

एमपी के इंदौर में घर बसाने पहुंचे प्रेमी युगल, पुलिस को देखते ही प्रेमी ने छत से कूदकर दी जान

इंदौर : डॉक्टर के मकान में लगी आग, 10 लोगों ने पड़ोसी की छत पर कूदकर बचाई जान

मध्य प्रदेश के जबलपुर, इंदौर और भोपाल में एक दिन का लॉकडाउन लगेगा

इंदौर में एसीएन के गोडाउन में लगी भीषण आग में करोड़ों के सेटअप बॉक्स हुये जलकर खाक

इंदौर के एमवाय अस्पताल की मर्चुरी में तैनात कर्मचारी लड़कियों के साथ कर रहे थे अय्याशी

एमपी का कोरोना का कहर, इंदौर, भोपाल में 17 मार्च से नाइट कर्फ्यू , जबलपुर सहित अन्य 8 शहरों में रात 10 बजे बंद होगे बाजार..!

Leave a Reply