बंगाल चुनाव के बीच टीएमसी नेता छत्रधर महतो को एनआईए ने किया गिरफ्तार

बंगाल चुनाव के बीच टीएमसी नेता छत्रधर महतो को एनआईए ने किया गिरफ्तार

प्रेषित समय :11:46:18 AM / Sun, Mar 28th, 2021

कोलकाता. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव का आगाज हो चुका है. इसी बीच राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने राज्य में बड़ी कार्रवाई करते हुए तृणमूल कांग्रेस नेता छत्रधर महतो को गिरफ्तार किया है. मीडिया रिपोटर््स के अनुसार महतो की इस गिरफ्तारी के तार साल 2009 में हुई सीपीआई (एम) नेता प्रबीर महतो की हत्या से जुड़े हैं. खास बात है कि कभी माओवादी रहे महतो ने बीते साल टीएमसी का दामन थाम लिया था. इसके बाद सत्तारूढ़ टीएमसी की सुप्रीमो और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी विपक्ष के निशाने पर आ गईं थीं.

मीडिया रिपोट्र्स में दावा किया जा रहा है कि अनलॉफुल एक्टिविटीज प्रिवेंशन एक्ट के तहत महतो की गिरफ्तारी हुई है. उन्हें आज कोर्ट में पेश किया जा सकता है. हालांकि टीएमसी नेता इससे पहले भी गिरफ्तार हो चुके हैं. वे बीते साल ही 10 वर्षों तक जेल में रहने के बाद रिहा हुए थे. इसके बाद टीएमसी ने उन्हें शामिल कर लिया था. लालगढ़ आंदोलन के समय महतो के साथ मंच पर मौजूद होने के चलते बनर्जी को राजनीतिक दलों ने आड़े हाथों लिया था.

गुरुवार को कलकत्ता हाई कोर्ट ने महतो को हफ्ते में तीन बार एनआईए दफ्तर में पेश होने के आदेश दिए थे. एनआईए ने अदालत के सामने कस्टडी में लेकर पूछताछ करने की मांग की थी. इस पर चीफ जस्टिस टीबीएन राधाकृष्णन और अरिजीत बनर्जी की डिविजन बेंच ने कहा था कि आरोपी को हर हफ्ता सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को सॉल्ट लेक ऑफिस में सुबह 11 बजे पेश होने के लिए कहा था.

छत्रधर महतो माओवाद समर्थित पीपुल्स कमेटी अगेंस्ट पुलिस एट्रोसिटीज के पूर्व नेता हैं. उन्हें तत्कालीन सीएम बुद्धदेव भट्टाचार्य पर हमले और दूसरे लैंडमाइन और धमाकों से जुड़े मामले में गिरफ्तार किया गया था. जेल से रिहा होने के बाद टीएमसी का हिस्सा बने महतो को सीएम बनर्जी के प्रमुख सिपाहियों में से एक माना जा रहा है. दावा किया जा रहा है कि सीएम ने जंगलमहल इलाके में महतो पर काफी भरोसा किया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पहले चरण में वोटर्स ने दिखाया उत्साह, असम में 72 तो पश्चिम बंगाल में करीब 80 फीसदी मतदान

विधानसभा चुनाव अपडेट: सुबह 11 बजे तक बंगाल में 24.61 और असम में 24.48 प्रतिशत मतदान

बंगाल में चुनावी हिंसा: मेदिनीपुर में मिला भाजपा कार्यकर्ता का शव, कई जगह झड़प की खबर

पश्चिम बंगाल में पहले चरण का मतदान शुरू, आज 30 सीटों के लिये डाले जायेंगे वोट

अभिमनोजः क्या पश्चिम बंगाल में 6 अप्रेल के बाद गांधी परिवार चुनाव प्रचार करेगा?

बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग से पहले टीएमसी ऑफिस में विस्फोट, तीन घायल

बंगाल में पहले दौर के मतदान के लिये चुनाव प्रचार थमा, 30 सीटों पर कल डाले जायेंगे वोट

Leave a Reply