जबलपुर में 100 एकड़ की फसल में लगी भीषण आग

जबलपुर में 100 एकड़ की फसल में लगी भीषण आग

प्रेषित समय :18:04:26 PM / Tue, Mar 30th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर स्थित ग्राम पौला मझौली में आज उस वक्त किसानों में अफरातफरी व भगदड़ मच गई, जब उनकी खड़ी फसल में आग लग गई, आग ने कुछ ही देर में करीब सौ एकड़ के एरिए को अपनी चपेट में ले लिया, देखते ही देखते किसानों की मेहनत धू-धू कर जलने लगी, इस बीच किसानों ने आग को बुझाने की कोशिश की लेकिन आग विकराल रुप धारण कर चुकी थी. घटना की जानकारी मिलते ही फायर बिग्रेड के वाहन पहुंच गए, जिन्होने आग पर काबू पाने के प्रयास शुरु कर दिए थे.

बताया गया है कि ग्राम पौला मझौली में सौ एकड़ के क्षेत्र में किसानों ने अपनी अपनी जगह पर फसल लगाई है, जहां पर आज दोपहर के वक्त अचानक आग लग गई, खड़ी फसल के एक हिस्से में लगी आग को देखकर किसानों में चीख पुकार मच गई, जिन्होने आग बुझाने के लिए चारों ओर से पानी फेंकना शुरु कर दिया, लेकिन उस वक्त तक आग बढ़ती ही चली गई और सौ एकड़ के हिस्से को अपनी चपेट में ले लिया, देखते ही देखते आग ने विकराल रुप धारण कर लिया.

जिसकी लपटें दूर दूर तक दिखाई देने लगी, आग की लपटे, आसपास की ओर उठ रहे काले धुएं को देखकर आसपास के किसान भी पहुंच गए, जिन्होने चारों ओर फैली आग देखी तो वे भी स्तब्ध रह गए, घटना की जानकारी मिलते ही सिहोरा सहित शहर से फायर बिग्रेड की गाडिय़ां मौके पर पहुंच गई और आग बुझाने की कोशिश शुरु कर दी है, करीब तीन घंटे तक चारों ओर से फायर बिग्रेड द्वारा पानी फेंका गया, तब कहीं आग पर काबू पाया जा सका लेकिन उस वक्त तक सबकुछ जलकर खाक हो चुका था, किसानों की मेहनत पर पानी फिर चुका था, इस बीच किसानों की आंखों से आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे थे. आगजनी की इस घटना से किसानों को लाखों रुपए का नुकसान होने का अनुमान लगाया जा रहा है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिहार: घास-फूस के घर में छिपकर भुट्टा पकाने से लगी आग, जिंदा जलने से 6 बच्चों की मौत

UDF और LDF के दो मकसद हैं, वोट बैंक की राजनीति को आगे बढ़ाना और जेब भरना: प्रधानमंत्री मोदी

जबलपुर में होली पर युवक की हत्या कर लगाई आग..!

एमपी: संत सिंगाजी थर्मल पॉवर स्टेशन में लगी आग, तीन घंटे की मशक्कत के बाद पाया का

कानपुर के कॉर्डियोलॉजी अस्पताल में आग लगी, 2 मरीजों की मौत, 147 पेशेंट रेस्क्यू किए गए

कानपुर के हृदय रोग संस्थान के आईसीयू में लगी भीषण आग, 100 से अधिक मरीज फंसे

पुणे के फैशन स्ट्रीट मार्केट में लगी भीषण आग, सभी दुकानें जलकर हुई खाक

Leave a Reply