एमपी के सीएम ने किया जबलपुर में गोराबाजार सब-स्टेशन का वर्चुअल लोकार्पण

एमपी के सीएम ने किया जबलपुर में गोराबाजार सब-स्टेशन का वर्चुअल लोकार्पण

प्रेषित समय :20:30:11 PM / Sat, Apr 3rd, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आज मध्यप्रदेश पावर ट्रांसमिशन कंपनी लिमिटेड के 220 केवी सब स्टेशन गोरा बाजार का वर्चुअल लोकार्पण किया. इस अवसर पर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर लोकार्पण समारोह में वर्चुअल रूप से विशिष्ट अतिथि के रूप में जुड़े, जबकि जबलपुर केंट क्षेत्र के विधायक अशोक ईश्वरदास रोहाणी ने समारोह में प्रत्यक्ष रूप से उपस्थित हो कर सब स्टेशन का लोकार्पण किया.

लोकार्पण समारोह को संबोधित करते हुए अतिथियों ने कहा कि वर्ष 2007 में पूर्व विधानसभाध्यक्ष ईश्वरदास रोहाणी ने भविष्य की आवश्यकता को दृष्टिगत रखते हुए गोरा बाजार सब स्टेशन की परिकल्पना की थी. उन्होंने कहा कि गोरा बाजार सब स्टेशन के निर्माण होने ने न केवल केंट क्षेत्र की बिजली समस्या का समाधान होगा बल्कि पूरे जबलपुर शहर को गुणवत्तापूर्ण व सतत् बिजली आपूर्ति संभव होगी. सांसद ने कहा कि गोरा बाजार सब स्टेशन जबलपुर के विकास में मील का पत्थर साबित होगा. इस अवसर पर स्टेशन कमान्डेंट बिग्रेडियर अजय तिवारी, गैरिसन इंजीनियर अमित तिवारी, जबलपुर क्षेत्र के मुख्य अभियंता आरके स्थापक, पावर ट्रांसमिशन कंपनी के अभियंता आरके खंडेलवाल सहित बड़ी संख्या में क्षेत्रीय नागरिक उपस्थित रहे.

सब स्टेशन जबलपुर के लिए सौगात-

केंट के विधायक अशोक ईश्वरदास रोहाणी ने कहा कि गोरा बाजार सब स्टेशन जबलपुर के लिए सौगात है. उन्होंने कहा कि गोरा बाजार सब स्टेशन के क्रियाशील होने से पूर्व विधानसभाध्यक्ष ईश्वरदास रोहाणी का सपना साकार हुआ है. विधायक श्री रोहाणी ने कहा कि सब स्टेशन के क्रियाशील होने से केंट विधानसभा क्षेत्र बिजली में आत्मनिर्भर हो गया और पूरे क्षेत्र में बिजली की सप्लाई निर्बाध होगी. भरपूर बिजली की आपूर्ति होने से तिलहरी-बिलहरी में नए जबलपुर की अवधारणा साकार रूप ले सकेगी. उन्होंने सब स्टेशन के निर्माण हेतु भूमि देने के लिए सैन्य प्रशासन को धन्यवाद दिया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में ब्रेक फेल होने पर अनियंत्रित होकर ट्रक खाई में गिरा, एक की मौत

जबलपुर में हुआ कोरोना विस्फोट, 205 व्यक्तियों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

ब्राडगेज लाइन पर जबलपुर से रायपुर के लिए नई इंटरसिटी, हबीबगंज इंटरसिटी भी हो रही शुरू, मुड़वारा-बीना के बीच 8 से मेमू ट्रेन

जबलपुर: बहु के साथ थे ससुर के अवैध संबंध, बेटे ने आपत्तिजनक में देखा तो सुपारी देकर कराई हत्या

एमपी के जबलपुर में फूटा कोरोना बम, 185 पाजिटिव मिले: छिंदवाड़ा में 80 घंटे, बैतूल, खरगौन में 56 घंटे का लॉक-डाउन

जबलपुर: जिलहरी घाट में दो युवकों को डूबते देख मची चीख पुकार, एक को बचाया, दूसरा भंवर में फंसकर लापता

Leave a Reply