एमपी के जबलपुर में फूटा कोरोना बम, 185 पाजिटिव मिले: छिंदवाड़ा में 80 घंटे, बैतूल, खरगौन में 56 घंटे का लॉक-डाउन

एमपी के जबलपुर में फूटा कोरोना बम, 185 पाजिटिव मिले: छिंदवाड़ा में 80 घंटे, बैतूल, खरगौन में 56 घंटे का लॉक-डाउन

प्रेषित समय :20:40:22 PM / Thu, Apr 1st, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर में एक बार फिर कोरोना विस्फोट हुआ है, जिसके चलते आज 185 कोरोना पाजिटिव केस सामने आए है, दो लोगों की उपचार के दौरान मौत हो गई है. वहीं छिंदवाड़ा में बिगड़ते हालात को देखते हुए 80 घंटे का लॉकडाउन किया गया है, इसके अलावा बैतूल व खरगौन में 56 घंटे का लॉकडाउन किया गया है, यहां पर भी कोरोना के संक्रमित मामले तेजी से सामने आ रहे है.

बताया गया है कि आज जबलपुर में 1744 सेम्पल की जांच रिपोर्ट में 185 पाजिटिव मामले सामने आए है, वहीं स्वस्थ होने पर 138 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है, वहीं कोरोना संक्रमण से पीडि़त दो लोगों की उपचार के दौरान मौत हो गई है, यहां पर कोरोना के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे है, जिसके चलते अब तक जबलपुर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 19 हजार 360 हो गई है, वहीं अब तक कोरोना संक्रमण की चपेट में आकर 269  की मौत हो चुकी है, एक्टिव मामले 1328 हो चुके है. इसके अलावा एमपी में डराने वाले हालात सामने आ रहे है, 24 घंटे में 2546 मामले सामने आ चुके है.

छिंदवाड़ा में 80 घंटे का लॉक-डाउन-

महाराष्ट्र की सीमा से लगे छिंदवाड़ा में गुरुवार की रात दस बजे से सोमवार को सुबह 6 बजे तक 80 घंटे का लॉकडाउन लगाया गया है, कलेक्टर सौरभ सुमन के मुताबिक लॉकडाउन नगरीय क्षेत्रों तथा शहर से लगे 5 किलोमीटर तक के एरिया में लगेगा. इस दौरान सिर्फ आपातकालीन सेवाएं चालू रहेंगी. यहां 24 घंटे में 40 मरीज मिले हैं.

बैतूल, खरगौन में 56 घंटे का लॉक डाउन-

इसी तरह बैतूल में 63 व खरगौन में 77 कोरोना संक्रमित मिलने के बाद शुक्रवार को शाम 8 बजे से सोमवार को सुबह 6 बजे तक का लॉकडाउन लगाया गया है, लॉकडाउन दोनों जिलों के नगरीय निकाय में लगा रहेगा.

रतलाम में दो दिन का लॉक डाउन-

 रतलाम में भी हालात बिगड़ते जा रहे है यहां पर भी शुक्रवार को रात दस बजे से सोमवार को सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन रहेगा, यहां दवाई और मेडिकल की सुविधा के अलावा सभी संस्थान बंद रखे जाएंगे. दूध वितरण के लिए सुबह और शाम दूध विक्रेताओं को होम डिलीवरी की छूट दी गई है. नीमच में एक दिन रविवार को लॉकडाउन रहेगा. रतलाम में 24 घंटे में 84 मामले, जबकि नीमच में 15 केस मिले हैं.

26 शहरों में 20 से अधिक मरीज मिले-

गौरतलब है कि जबलपुर, इंदौर, भोपाल, ग्वालियर के अलावा उज्जैन, रतलाम, खरगोन, बैतूल, कटनी, बड़वानी, विदिशा, छिंदवाड़ा, धार, नरसिंहपुर, सागर, शाजापुर, शिवपुरी, खंडवा, रीवा, झाबुआ, बालाघाट, सतना, सीहोर,  बुरहानपुर, मंडला, तथा सिवनी में 20 से अधिक पॉजिटिव केस मिल रहे है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण पश्चिम मध्य रेलवे में टला मेमू ट्रेनों का संचालन

केंद्र सरकार का निर्णय: अप्रैल महीने में छुट्टी के दिन भी होगा कोरोना वैक्सीनेशन

कोरोना एक्सप्रेस की रफ्तार, हर्ड इम्यूनिटी का स्तर हासिल कर पाना मुश्किल है !

एमपी में कोरोना के कहर ने दो माह आगे बढ़ा दिए एमपीपीएससी के एक्जाम, इंदौर, भोपाल, जबलपुर में हालात ज्यादा खराब

जूनियर राष्ट्रीय महिला हॉकी स्पर्धा टली, झारखंड को मिली थी मेजबानी, कोरोना है कारण

बढ़ते कोरोना के कारण फिर आगे बढ़ सकती है अक्षय कुमार की सूर्यवंशी की रिलीज डेट

देश में खतरनाक हुआ कोरोना संक्रमण, फिर सामने आये 50 हजार से ज्यादा नये केस

कोरोना संक्रमण से बदतर हो रही देश की स्थिति चिंता का विषय: केंद्र सरकार

Leave a Reply