सतना-मानिकपुर के बीच जंगल की आग रेल लाइन तक पहुंची, केबल, मशीनें जलीं, हड़कम्प

सतना-मानिकपुर के बीच जंगल की आग रेल लाइन तक पहुंची, केबल, मशीनें जलीं, हड़कम्प

प्रेषित समय :18:36:53 PM / Sat, Apr 3rd, 2021

मानिकपुर. उत्तर मध्य रेलवे के झांसी प्रयागराज मार्ग पर स्थित सतना- मानिकपुर रेल रूट के ओहन रेलवे स्टेशन के जंगल में लगी आग दूसरे दिन भी रेलवे ट्रैक के आसपास जल रही है.

आग का दायरा बढते हुए बांसा पहाड़ रेलवे स्टेशन के करीब जंगल तक पहुंच गया है. दो दिन की आग से रेलवे की 16 किमी के दायरे की केबल जल गई है, जिसमें लगभग 24 लाख रुपये के नुकसान का आकलन है.

शुक्रवार को ओहन रेलवे लाइन के पास लगी आग को बुझा दिया गया है. शुक्रवार को ट्रेनों के संचालन पर असर नहीं पड़ा. यह जरूर है कि आग का दायरा फैलते हुए बासा पहाड़ के जंगल तक पहुंच गई है. यहां पर मानिकपुर- सतना रूट से की रेलवे ट्रैक गुजरती है. वहीं रेल कर्मचारियों ने आज शनिवार को भी रेल लाइन के किनारे आग को  बुझाने का काम किया, ताकि आग ट्रेक तक नहीं पहुंच जाये, वहीं इस आग से फैल रहे धुएं से ट्रेन संचालन पर प्रभाव पड़ रहा है.
 
रेलवे की टीम ने किया निरीक्षण 

ओहन रेलवे स्टेशन के पास लगी आग से हुए नुकसान सहित आग की घटना से तकनीकी गड़बडिय़ों सहित अन्य कारणों का पता लगाने के लिए रेलवे विभाग की एक संयुक्त टीम पहुंची.

जिसमें यातायात निरीक्षक पी के सिंह, सिग्गल निरीक्षक नवल किशोर, पीडब्लू आई रेल लाइन कमल सिंह ने निरीक्षण किया. जिसमें आग की घटना से हुए नुकसान सहित तकनीकी खामियों को देखा. बताया कि 16 किलो मीटर तक केबल जल जाने शार्ट हो गई है. इसी तरह से कई उपकरण भी जल गये है. जिससे लगभग 24 लाख का नुकसान हुआ है. वही निरीक्षण करने वाली टीम ने बताया अभी हुए नुकसान का सही सही आंकलन किया जा रहा है. ओहन रेलवे स्टेशन अधीक्षक एस के सिंह ने बताया कि आग की घटना से रेलवे स्टेशन की केबिल में शर्ट हो गयी है. कुछ बिजली के उपकरण भी खराब हो गये है. जिनको टीक किया जा रहा है.

ओहन रेलवे ट्रैक के पास लगी आग को बुझाने में आरपीएफ चित्रकूट धाम रेलवे स्टेशन के आरपीएफ प्रभारी एस के राठी, जीआरपी के थानाध्यक्ष संजय सिंह, मानिकपुर रेलवे स्टेशन आरपीएफ प्रभारी पीएस परिहार, व जीआरपी के थानाध्यक्ष रामभरन सहित फायर बिग्रेड की टीम सहित वन विभाग की टीम ने आग बुझाने का कार्य किया.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रेलवे को राष्ट्रीय उपभोक्ता आयोग से झटका, ट्रेन में बुजुर्ग दंपती को लोअर बर्थ नहीं देने पर देना होगा तीन लाख हर्जाना

ट्रेनों के परिचालन में पूर्वोत्तर रेलवे ने शामिल किया WAP-7 इलेक्ट्रिक इंजन

बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण पश्चिम मध्य रेलवे में टला मेमू ट्रेनों का संचालन

रेलवे ने स्टाफ के तबादलों पर 30 जून तक लगाई रोक, यह कारण

रेलवे आज से बंद करने जा रहा इन 16 स्पेशल ट्रेनों का संचालन, यह है कारण

रेलवे का निर्णय, अब यात्री रात में चार्ज नहीं कर सकेंगे अपना मोबाइल या लैपटॉप, यह है कारण

Leave a Reply