मध्यप्रदेश के इंदौर में फिर हुए अस्पताल फुल, भोपाल, ग्वालियर में हालात बिगड़े, जबलपुर में कोरोना हर दिन बना रहा नया रिकार्ड

मध्यप्रदेश के इंदौर में फिर हुए अस्पताल फुल, भोपाल, ग्वालियर में हालात बिगड़े, जबलपुर में कोरोना हर दिन बना रहा नया रिकार्ड

प्रेषित समय :15:56:51 PM / Mon, Apr 5th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश को एक बार फिर कोरोना संक्रमण ने अपनी गिरफ्त में ले लिया है, इंदौर में पहले से ज्यादा हालात बिगड़ गए है, 80 प्रतिशत अस्पताल के बिस्तर फुल हो चुके है, ग्वालियर व भोपाल में भी हालात ज्यादा खराब है, इसी तरह जबलपुर में भी दिनों दिन संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है, पांच दिन में जबलपुर में कोरोना के 1050 मामले सामने आए है. जिसे देखते हुए हर तरफ कोरोना को लेकर जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है, यहां तक कि मुख्यमंत्री स्वयं खुली जीप में मास्क लगाकर निकलने की अपील कर रहे थे.

बताया जाता है  कि मध्यप्रदेश के इंदौर में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन ने नियम सख्त कर दिए है, यहां पर अब 45 से ज्यादा की उम्र वालों को उसी शर्त पर आफिस आने दिया जाएगा जिन्होने कोरोना वैक्सीन लगवा ली है, इसके अलावा और भी नियम सख्त किए जा रहे है, पिछले दिन ही इंदौर में कोरोना के 7 सौ करीब मामले आए है, एक बार फिर इंदौर में अस्पतालों में 80 प्रतिशत बिस्तर फुल हो गए है. इंदौर में एक दिन में ही 788 कोरोना पाजिटिव मामले सामने आए है. इसी तरह भोपाल में भी कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है, पिछले पांच दिनों में 60 लोगों की मौत होने की खबर है लेकिन प्रशासन ने आंकड़ों को छिपा लिया है, कोरोना से होने वाली मौतों का रिकार्ड भदभदा, सुभाष नगर विश्राम घाट व झदा कब्रिस्तान में दर्ज है, भोपाल में पिछले दिन ही 547 कोरोना पाजिटिव मामले सामने आए है, जिससे भोपाल में भी लोगों के बीच दहशत व्याप्त है, यहां पर लगातार सोशल डिस्टेसिंग का पालन किए जाने की अपील की जा रही है, मास्क लगाने के लिए जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है.

जबलपुर में हालात बिगड़े, हर दिन कोरोना बना रहा नया रिकार्ड-

जबलपुर में भी कोरोना संक्रमण से हालात बिगड़ते ही जा रहे है, पिछले ही दिन 236 पाजिटिव मामले सामने आए है, यह अपने आप में नया रिकार्ड है, पिछले पांच दिनों की बात की जाए तो यहां पर 1 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए है, जिससे स्थिति और ज्यादा भयावह हो गई है. ऐसी ही स्थिति पिछले वर्ष सितम्बर में रही, जो आज अप्रेल माह में ही हो गई है. जबलपुर में कोरोना के एक्टिव मामले 1519 हो गए है.

ग्वालियर में हर दिन मिल रहे सौ से ज्यादा मरीज-

ग्वालियर में भी हालात कुछ बेहतर नहीं कहे जा रहे है, यहां के 16 अस्पतालों में 25 प्रतिशत बेड पाजिटिव मामलों के कारण भर चुके है, हर दिन सौ से ज्यादा पाजिटिव मामले सामने आ रहे है, पिछले दिन 146 लोगों को रिपोर्ट पाजिटिव आई है, यहां पर 5 दिन में 6 सौ से ज्यादा पाजिटिव मामले सामने आए है, एक्टिव मामलों की संख्या भी 901 हो गई है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मध्यप्रदेश में शिक्षक भर्ती परीक्षा पास करने वालों के लिए खुश-खबरी, जल्द ही मिलेगी ज्वाइनिंग

मध्यप्रदेश की गृहमंत्री बनी महिला आरक्षक..!

मध्यप्रदेश नगरीय निकाय चुनाव अप्रैल माह में होगें, 12 मार्च के बाद लग सकती है आचार संहिता

मध्यप्रदेश में फिर एक बार तेजी से पैर पसार रहा कोरोना, भोपाल, इंदौर में बिगड़े हालात

मध्यप्रदेश में पांचवी तक की क्लास इस साल भी नहीं लगेगी, कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लिया निर्णय

मध्यप्रदेश के 25 लाख लोग कोरोना काल में हुए बेरोजगार, प्रति व्यक्ति की आय 3 हजार रुपए घटी

मध्यप्रदेश में फिर मंडराया कोरोना का खतरा, इंदौर, भोपाल सहित प्रदेश के 14 जिलों में कर्फ्यू की तैयारी.!

मध्यप्रदेश में यात्रियों लगने वाला है झटका, एक मार्च से बढ़ जाएगा बसों का किराया

Leave a Reply