शेयर बाजार में लौटी रौनक, सेंसेक्स में 300 अंकों की तेजी

शेयर बाजार में लौटी रौनक, सेंसेक्स में 300 अंकों की तेजी

प्रेषित समय :09:56:02 AM / Tue, Apr 6th, 2021

मुंबई. मिले जुले ग्लोबल संकेतों के बीच घरेलू शेयर बाजार में निवेशक सतर्क होकर ट्रेड कर रहे हैं. बाजार की शुरूआत फ्लैट हुई, हालांकि बाद में तेजी बढ़ गई है. कोरोना वायरस के बढ़ रहे मामलों ने जहां निवेशकों की चिंता बढ़ाई है, वहीं 7 अप्रैल को आने वाली आरबीआई पॉलिसी पर भी निवेशकों की नजर बनी हुई है.

फिलहाल आज के कारोबार में सेंसेक्स में 300 अंकों की तेजी आ गई है और यह 49450 के स्तर के आस पास ट्रेड कर रहा है. वहीं निफ्टी भी 80 अंक उछलकर 14700 के पार बना हुआ है. इसके पहले सोमवार को शेयर बाजार में भारी बिकवाली देखने को मिली थी. बता दें कि देश में कोरोनाउवायरस की दूसरी लहर लगातार खतरनाक होती जा रही है. सोमवार को पहली बार 1 लाख से ज्यादा मामले सामने आए थे, वहीं आज भी करीब 1 लाख मामले देखने को मिले हैं

कारोबार में आईटी और आटो सेक्टर में खरीददारी से बाजार को सपोर्ट मिल रहा है. हालांकि बैंक और फाइनेंशियल शेयरों में कमजोरी है. एचयूएल और एनटीपीसी आज के टॉप गेनर्स हैं तो ओएनजीसी और कोटक बैंक टॉप लूजर्स हैं. ग्लोबल संकेतों की बात करें तो अच्छे आर्थिक आकंड़े और तेज इकोनॉमिक रिकवरी की उम्मीद से अमेरिकी बाजारों में सोमवार को शानदार उछाल देखने को मिला. डाउ और एसएंडपी 500 रिकॉर्ड स्तर पर बंद हुए. आज एशियाई बाजारों में मिक्स्ड ट्रेंड है.

आज के कारोबार में लॉर्जकैप शेयरों में खरीददारी है. सेंसेक्स 30 के 21 शेयर हरे निशान में हैं, जबकि 9 लाल निशान में. टॉप गेनर्स की लिस्ट में NTPC, M&M, एचयूएल, डॉ रेड्डीज, बजाज फाइनेंस, पावरग्रिड, बजाज आटो और सनफार्मा टॉप गेनर्स में शामिल हैं. जबकि ONGC, कोटक बैंक, HCL टेक, रिलायंस इंडस्ट्रीज, ITC और नेस्ले इंडिया आज के टॉप लूजर्स में शामिल हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बिकवाली के चलते धड़ाम हुये शेयर बाजार, 400 अंक टूटा सेंसेक्स

शेयर बाजार में मनी होली, जोरदार तेजी, सेंसेक्स 1,128 प्वाइंट बढ़कर बंद

शेयर मार्केट: सेंसेक्स 627 प्वाइंट लुढ़कर बंद, निफ्टी 14,700 के नीचे पहुंचा

शेयर बाजार में शानदार तेजी, 500 अंक चढ़ा सेंसेक्स, निफ्टी में भी आया उछाल

शेयर मार्केट: सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन बड़ी उछाल के साथ बंद हुआ बाजार, निफ्टी 14,500 के ऊपर बंद

Leave a Reply