हावड़ा में चुनाव प्रचार के दौरान शाहनवाज हुसैन पर फेंके गये पत्थर, पुलिस ने किया मामला दर्ज

हावड़ा में चुनाव प्रचार के दौरान शाहनवाज हुसैन पर फेंके गये पत्थर, पुलिस ने किया मामला दर्ज

प्रेषित समय :08:26:08 AM / Wed, Apr 7th, 2021

कोलकाता. भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन ने दावा किया है कि जब वह पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार रात हावड़ा में प्रचार कर रहे थे, तब उन पर पत्थर फेंके गए. हुसैन ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो साझा किया, जिसमें वह ड्यूटी पर तैनात अधिकारी को दो पत्थर दिखा रहे हैं और कथित घटना के लिए तृणमूल कांग्रेस को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं.

हुसैन ने ट्वीट किया कि तृणमूल कार्यकर्ताओं ने मुझ पर पत्थर फेंके, जब मैं मुजफ्फर चौक पर एक सभा को संबोधित कर रहा था. उन्होंने कहा कि वह सुरक्षित हैं और भाजपा कार्यकर्ताओं ने घटना के संबंध में पुलिस के पास एक शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस ने इस सिलसिले में प्राथमिकी दर्ज करने की पुष्टि की है.

वहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को भाजपा पर केंद्र द्वारा एक असत्यापित आरटीआई जवाब का हवाला देते हुए चुनाव के बाद नारायणी सेना केंद्रीय अर्धसैनिक बल के गठन के बारे में गलत सूचना फैलाने का आरोप लगाया. बनर्जी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित भाजपा के शीर्ष नेताओं ने हाल की सभाओं में वादा किया है कि केंद्र देश में अन्य अर्धसैनिक बलों की तर्ज पर नारायणी सेना का गठन करेगी.

उत्तर बंगाल में राजबंशी समुदाय लंबे समय से नारायणी सेना की मांग कर रही है. बनर्जी ने एक चुनावी सभा में कहा कि वे आदतन झूठे हैं. प्रधानमंत्री और अन्य भाजपा नेता वादा कर रहे हैं कि चुनाव के बाद नारायणी सेना का गठन किया जाएगा. हालांकि आरटीआई अर्जी पर अमित शाह के कार्यालय से मिले जवाब के अनुसार कोई ऐसा प्रस्ताव नहीं है.

बनर्जी ने कहा कि आरटीआई के तहत सवाल किया गया था कि बीएसएफ, सीआईएसएफ, सीआरपीएफ, एसएसबी और आईटीबीपी की ही तरह नारायणी सेना के नाम से किसी नए केन्द्रीय सशस्त्र पुलिस बल के बटालियन की स्थापना का क्या कोई प्रस्ताव है, तो जवाब था फिलहाल ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं मिला है. मुख्यमंत्री ने कहा कि इसके विपरीत पश्चिम बंगाल सरकार राज्य पुलिस की नारायणी सेना बटालियन का गठन पहले से ही कर रही है जिसका मुख्यालय कूचबिहार में है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हावड़ा के डीआरएम के निधन के बाद रेलमंत्री ने परियोजनाओं का उद्घाटन स्थगित किया

किसान आंदोलन, शादियां और चुनाव बने कोरोना बढऩे की वजह: केन्द्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन

पश्चिम बंगाल में नहीं थम रही चुनावी हिंसा, मतदान के बीच दो हत्याओं से बढ़ा तनाव

विधानसभा चुनाव: पांच राज्यों में मतदान शुरू, बंगाल में तीसरे चरण के लिये डाले जायेंगे वोट

जौनपुर से पंचायत चुनाव लड़ेंगी फेमिना मिस इंडिया-2015 की रनर अप दीक्षा सिंह

चुनाव आयोग का ममता बनर्जी को जवाब: सही नहीं है नंदीग्राम के बूथ पर धांधली का आरोप

बंगाल विधानसभा चुनाव पर कोरोना का साया: 20 से अधिक पर्यवेक्षक पाये गये कोरोना पॉजिटिव

यूपी पंचायत चुनाव ने बढ़ाई अवैध शराब की मांग, तो मौत का भी आकड़ा बड़ा हुआ

Leave a Reply