एमपी में विस्फोटक हुआ कोरोना: इंदौर, भोपाल, जबलपुर सहित 13 शहरों में लग सकता है दो दिन का लॉकडाउन

एमपी में विस्फोटक हुआ कोरोना: इंदौर, भोपाल, जबलपुर सहित 13 शहरों में लग सकता है दो दिन का लॉकडाउन

प्रेषित समय :16:46:52 PM / Wed, Apr 7th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश में कोरोना अब विस्फोटक स्थिति में पहुंच गया है, जबलपुर, इंदौर, भोपाल, ग्वालियर में संक्रमितों की संख्या में तेजी से वृद्धि हो रही है, इसके अलावा छोटे शहरों में भी कोरोना को लेकर हालात बेहतर नहीं कहे जा सकते है, जिसके चलते एमपी के चार बड़े शहरों सहित 13 जिलों में अब दो दिन का लॉकडाउन लगाने की तैयारी की जा रही है, यहां पर शुक्रवार की रात दस बजे से लॉकडाउन होगा जो सोमवार को सुबह 6 बजे तक प्रभावी रहेगा.

बताया जाता है कि एमपी के बिगड़ते हालातों के बीच एक ही दिन में 3722 कोरोना पाजिटिव मिले है, जिसमें सबसे ज्यादा इंदौर, भोपाल, जबलपुर व ग्वालियर में रहे, जबलपुर में दो डोज लेने के बाद नगर निगम कमिश्रर पाजिटिव हुए तो मुरैना में सिविल सर्जन भी दूसरा टीका लगने के 40 दिन बाद संक्रमित हो गए, बिगड़ते हालातों के बीच चार बड़े शहरों सहित 13 जिलों में अब दो दिन का लॉक डाउन लगाने की तैयारी की जा रही है, जिसका फैसला सीएम शिवराजसिंह चौहान ने आपदा प्रबंधन समिति पर छोड़ दिया है. गौरतलब है कि इंदौर में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए आठ इलाकों को कं टेनमेंट एरिया घोषित कर दिया गया है, जिसमें विजय नगर, सुदामा नगर, सुखलिया, नंदा नगर, खजराना, राजेन्द्र नगर, स्कीम नम्बर 78, महालक्ष्मी नगर शामिल है, यहां पर एक सप्ताह तक लोगों की सीमित आवाजाही ही होगी, इसी तरह भोपाल में भी हालात तेजी से बिगड़ते जा रहे है, यहां पर मरीजों के साथ साथ कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या भी तेजी से वृद्धि हुई है.

यदि ग्वालियर की बात की जाए तो यहा पर भी अभी तक कोरोना के 20 हजार मामले सामने आ चुके है, बीते दिन ही 181 नए पाजिटिव मामले सामने आए है, प्रदेश में बिगड़ते हालातों को देखते हुए यहां पर अब दो दिन का लॉक डाउन लगाने की तैयारी की जा रही है, यदि लॉक डाउन होता है तो शुक्रवार को रात दस बजे से सबकुछ बंद हो जाएगा जो सोमवार को सुबह 6 बजे तक प्रभावी रहेगा.  हालांकि दो दिन के लॉक डाउन को लेकर अभी कोई अंतिम फैसला नहीं लिया गया है, लेकिन हालात को देखते हुए क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी इस तरह का निर्णय ले सकती है, दो दिन के लॉक डाउन को लेकर चर्चाओं का माहौल गर्म है.

जबलपुर में चल रही आंकड़ों की बाजीगरी-

यदि जबलपुर की बात की जाए तो यहां पर जिला प्रशासन द्वारा कोरोना संक्रमण को लेकर आंकड़ों की बाजीगरी की जा रही है, एक अप्रेल से लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या में कमी करके बताई जा रही है, जबकि हकीकत कुछ और ही है, यहां पर 11 लोगों को कोरोना संक्रमण से मौत होने पर जनता के बीच यही प्रसारित किया गया है एक व्यक्ति की मौत हुई है, इसी तरह संक्रमितों की संख्या भी आधी करके बताई जा रही है, पिछले समय से चल रहे खेल से पर्दा उठने के बाद अब आमजन के बीच यह बात चर्चा का विषय बन चुकी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी में विस्फोटक हुआ कोरोना: इंदौर, भोपाल, जबलपुर सहित 13 शहरों में लगेगा दो दिन का लॉकडाउन

कोरोना का असर: 15 अप्रैल तक मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के बीच नहीं चलेंगी बसें

ब्रिटेन में सार्वजनिक स्थलों पर जाने के लिये जारी किये जायेंगे कोरोना पासपोर्ट

देश में दूसरी बार 1 लाख के पार पहुंचा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा, 8.30 लाख हुये एक्टिव केस

कोरोना संकटः चुनावजीवियों के राजनीतिक प्रेम का परिणाम आज देश भुगत रहा है!

जबलपुर में अब नगर निगम कमिश्रर भी कोरोना पाजिटिव हुए

Leave a Reply