देश के कई राज्यों में बारिश के आसार, दिल्ली में लोगों को परेशान करेगी लू

देश के कई राज्यों में बारिश के आसार, दिल्ली में लोगों को परेशान करेगी लू

प्रेषित समय :09:09:45 AM / Fri, Apr 9th, 2021

नई दिल्ली. देश में तेजी से बदल रहे मौसम के चलते कई इलाकों में बारिश का अलर्ट लगातार जारी है. आज बिहार, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और झारखंड में बारिश के आसार है. वहीं राजधानी दिल्ली में सुबह हल्की ठंड रही, तो दिन के वक्त कड़ी धूप ने लोगों को परेशान किया.

इसके अलावा हरियाणा में भी बूंदाबदी के आसार बन रहे हैं, इसके बाद यहां पर लोगों को फिफर से लू का सामना करना पड सकता है. वहीं उत्तराखंड में तेजी से मौसम बदल रहा है. मौसम के करवट लेने के बाद चारधाम समेत अधिक ऊंचाई वाली चोटियों को हिमपात दर्ज हुआ है जबकि मैदानी इलाकों में अंधड़ के साथ बारिश हुई.

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि आने वाले दिनों में राजधानी दिल्ली के साथ एनसीआर के लोगों को भी लू का सामना करना पड़ेगा. 11 और 12 अप्रैल के आसपास दिल्ली में अधिकतम तापमान 40 तक पहुंचने के साथ ही लू चलने की संभावना है.

मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि ओडिशा, पश्चिम बंगाल और सिक्किम और झारखंड में अगले 3 तीन दिनों में आंधी के साथ बारिश और तेज हवाएं चल सकती हैं. इसके अलावा 9 से 11 अप्रैल के दौरान गंगीय पश्चिम बंगाल और ओडिशा में बिजली और आंधी के साथ ओला गिरने की संभावना है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

फिर बदलने लगा देश का मौसम, कहीं होगी बारिश तो कहीं चलेगी लू

सक्रिय हुआ पश्चिमी विछोभ, मौसम विभाग ने अनेक राज्यों के लिये जारी किया बारिश का अलर्ट

पश्चिमी विछोभ ने बदला मौसम का मिजाज, देश के अनेक हिस्सों में हो सकती है बारिश

मौसमी बीमारी बन सकता है कोरोना वायरस, कई वर्षों तक रहेगा खतरा- संयुक्‍त राष्‍ट्र

पहाड़ों में हो सकती है बर्फबारी, उत्तर-पूर्वी राज्यों में मौसम में होगा बदलाव

Leave a Reply