पश्चिमी विछोभ ने बदला मौसम का मिजाज, देश के अनेक हिस्सों में हो सकती है बारिश

पश्चिमी विछोभ ने बदला मौसम का मिजाज, देश के अनेक हिस्सों में हो सकती है बारिश

प्रेषित समय :09:39:50 AM / Sun, Mar 21st, 2021

नई दिल्ली. पश्चिमी विक्षोभ के कारण देश के कई राज्यों के मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है. पहाड़ी राज्यों में 21 से 24 मार्च के बीच बारिश और बर्फबारी की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान मध्य प्रदेश, विदर्भ और छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं. साथ ही विदर्भ और मराठवाड़ा के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश जारी रह सकती है. मध्य भारत में 22 और 23 मार्च से बारिश की गतिविधियां फिर से बढ़ेगी.

जम्मू कश्मीर, गिलगित बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद में गरज के साथ बारिश 21 मार्च से शुरू हो जाएंगी और धीरे-धीरे पश्चिमी हिमालयी राज्यों में अधिकांश हिस्सों में बारिश बढ़ जाएगी. पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश समेत उत्तर-पश्चिम भारत में 21 मार्च से बारिश शुरू होने की संभावना है.

वहीं 22 मार्च तक पंजाब में बारिश काफी बढ़ जाएगी. 22 मार्च को हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तरी राजस्थान के साथ-साथ दिल्ली और एनसीआर के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ हल्की बौछारें गिरने की संभावना है. अरुणाचल प्रदेश में भी कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश की गतिविधियां हो सकती हैं.

मौसम विभाग के अनुसार उत्तर भारत के राज्यों में विशेष रूप से जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश के कुछ स्थानों पर गर्जना के साथ कहीं-कहीं पर हल्की बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है. उत्तर भारत के पहाड़ों पर बारिश की गतिविधियां आज से और बढ़ जाएंगी. उत्तराखंड और पंजाब के भी कुछ हिस्सों में हल्की बारिश देखने मिल सकती है.

बिहार में आज मौसम बदल सकता है. मौसम विभाग के अनुसार यहां कई जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश होने की संभावना है. कई जगहों पर तेज आंधी और बिजली भी चमक सकती है. करीब 20 जिलों के लिए अलर्ट जारी किया गया है.

मौसम विभाग के मुताबिक दक्षिण पूर्व राजस्थान में बने चक्रवाती सिस्टम का प्रभाव झारखंड में भी देखने को मिल रहा है. मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए बताया है कि अगले 2 दिन राज्य के कुछ क्षेत्रों में वज्रपात और बारिश देखने को मिल सकती है. मौसम विभाग के अनुसार झारखंड के उत्तर-पश्चिम हिस्से में बादल छाए हुए हैं. इस वजह से बारिश की संभावना है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पहाड़ों में हो सकती है बर्फबारी, उत्तर-पूर्वी राज्यों में मौसम में होगा बदलाव

पश्चिमी विक्षोभ ने बदला मौसम का मिजाज, देश के कई राज्यों में बारिश की संभावना

मध्य प्रदेश में बिगड़ा मौसम का मिजाज, भोपाल में तेज बारिश, सागर में ओले गिरे, सिवनी में गाज गिरने से दो की मौत

मौसम हुआ सुहावना: देश के अनेक हिस्सों में हो रही बारिश, पहाड़ों में बर्फबारी के आसार

पश्चिमी विछोभ ने बदला मौसम का मिजाज, देश के अनेक राज्यों में बारिश की संभावना

देश का मौसम: पहाड़ों पर गिरेगी बर्फ, मैदानी इलाकों में बारिश की संभावना

मथुरा: बेमौसम बारिश-तूफान ने बदला मौसम का मिजाज, कुंभ क्षेत्र में कई पंडाल धराशाई

Leave a Reply