केन्द्रीय मंत्री रविशंकर ने कहा: विदेशी वैक्सीन को मंजूरी दिलाने फुल टाइम लॉबिंग कर रहे राहुल गांधी

केन्द्रीय मंत्री रविशंकर ने कहा: विदेशी वैक्सीन को मंजूरी दिलाने फुल टाइम लॉबिंग कर रहे राहुल गांधी

प्रेषित समय :20:44:18 PM / Fri, Apr 9th, 2021

नई दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल को लेकर पीएम नरेन्द्र मोदी पर 21 हजार करोड़ रुपए के भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है तो दूसरी ओर केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला है. रविशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी पर आरोप लगाते हुए कहा कि पार्ट टाइम राजनीति में फेल होने के बाद अब वो फुल टाइम लॉबिंग करने में लगे हुए हैं. केंद्रीय मंत्री ने आरोप लगाते हुए कहा कि राहुल गांधी विदेशी फार्मा कंपनियों द्वारा तैयार की गई कोरोना वैक्सीन को भारत में मंजूरी दिलाए जाने की फुल टाइम लॉबिंग कर रहे हैं.

बताया गया है कि आज राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर तत्काल कोविड-19 की वैक्सीन का निर्यात रोकने की मांग की है. उन्होंने कहा कि नियम और कायदों के तहत अन्य वैक्सीनों को भी जल्द से जल्द भारत में मंजूरी दी जाए. ताकि जिस किसी को भी इसकी जरूरत है, वह उसे मिले. गांधी ने प्रधानमंत्री से केंद्र की मौजूदा 35000 करोड़ के वैक्सीन की खरीद को दोगुना करने की मांग करते हुए कहा कि वैक्सीन की खरीद और वितरण में राज्य सरकारों की भूमिका और हिस्सेदारी को बढ़ाया जाए.

इसके साथ ही राहुल गांधी ने कहा कि देश में हर किसी को टीका लगना चाहिए जिसे इसकी जरूरत है. साथ ही राहुल ने राज्य सरकारों को और वैक्सीन हासिल करने और उनके वितरण का अधिकार देने की भी जरूरत बताई है. गौरतलब है कि रविशंकर प्रसाद ने कहा कि पहले भी राहुल गांधी ने लड़ाकू विमान बनाने वाली विदेशी कंपनियों के लिए लॉबी की थी और अब कोरोना वैक्सीन की फार्मा कंपनियों के लिए फुल टाइम लॉबिंग कर रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

वैक्सीन की कमी होना एक बहुत ही गंभीर मुद्दा है, कोई उत्सव नहीं: राहुल गांधी

मुंबई में कोरोना वैक्सीन की भारी कमी के चलते 25 प्राइवेट वैक्सीनेशन सेंटर हुये बंद

वैक्सीनेशन को लेकर केन्द्र व राज्य सरकारों के बीच टकराव, महाराष्ट्र ने कहा कि टीके की कमी है, केन्द्र ने इसे नाकामी बताया

एस्ट्राजेनेका ने वैक्सीन की आपूर्ति में देरी को लेकर एसआईआई को भेजा कानूनी नोटिस

पीएम मोदी ने लगवाई कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज, सबसे की टीकाकरण करवाने की अपील

वैक्सीन लगवा चुके यात्रियों को ही हज और उमरा करने की इजाज़त: सऊदी अरब

Leave a Reply