वैक्सीन की कमी होना एक बहुत ही गंभीर मुद्दा है, कोई उत्सव नहीं: राहुल गांधी

वैक्सीन की कमी होना एक बहुत ही गंभीर मुद्दा है, कोई उत्सव नहीं: राहुल गांधी

प्रेषित समय :12:52:39 PM / Fri, Apr 9th, 2021

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 11 से 14 अप्रैल तक टीका उत्सव मनाने की बात कही थी. इस पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा है कि कोरोना वायरस के खिलाफ वैक्सीन की कमी गंभीर मुद्दा है. यह कोई उत्सव नहीं है. दरअसल, पीएम मोदी ने इस उत्सव के जरिए राज्यों ज्यादा से ज्यादा लाभार्थियों को टीका लगाए जाने की बात कही थी.

केरल के वायनाड से सांसद गांधी ने पीएम मोदी पर टीका उत्सव को लेकर निशाना साधा है. साथ ही उन्होंने दूसरे देशों को निर्यात किए जा रहे वैक्सीन डोज पर भी सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि बढ़ते कोरोना संकट के बीच, वैक्सीन की कमी होना एक बहुत ही गंभीर मुद्दा है, कोई उत्सव नहीं है.

उन्होंने कहा कि क्या अपने देशवासियों की जान को जोखिम में डालकर वैक्सीन निर्यात करना सही है? कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि केंद्र सरकार को बगैर किसी भेदभाव के सभी राज्यों की मदद करनी होगी. उन्होंने कहा कि हमें इस महामारी को मिलकर हराना होगा.

खास बात है कि महाराष्ट्र में कई जगहों पर वैक्सीन की कमी की खबरें आ रही हैं. हाल ही में आई एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि आर्थिक राजधानी कही जाने वाली मुंबई में 71 में से 25 निजी वैक्सीन सेंटर्स बंद कर दिए गए हैं.

इससे पहले राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे भी वैक्सीन की कमी का दावा कर चुके हैं. उन्होंने वैक्सीन आवंटन को लेकर महाराष्ट्र की गुजरात से तुलना की थी. वहीं एनसीपी नेता और लोकसभा सांसद सुप्रिया सुले ने भी पुणे में बड़ी संख्या में वैक्सीन सेंटर बंद होने का दावा किया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

वैक्सीनेशन को लेकर केन्द्र व राज्य सरकारों के बीच टकराव, महाराष्ट्र ने कहा कि टीके की कमी है, केन्द्र ने इसे नाकामी बताया

एस्ट्राजेनेका ने वैक्सीन की आपूर्ति में देरी को लेकर एसआईआई को भेजा कानूनी नोटिस

पीएम मोदी ने लगवाई कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज, सबसे की टीकाकरण करवाने की अपील

वैक्सीन लगवा चुके यात्रियों को ही हज और उमरा करने की इजाज़त: सऊदी अरब

WCREU की मांग- वैक्सीनेशन कराने वाले रेल स्टाफ को स्पेशल सीएल, फ्रंटलाइन स्टाफ का भी टीकाकरण किया जाए, जीएम को लिखा लेटर

केजरीवाल की पीएम मोदी को चिट्ठी, सभी को लगे कोरोना वैक्सीन, खत्म की जाए उम्र की सीमा

दिल्ली में अब 24 घंटे लगेगी वैक्सीन, कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच राज्य सरकार का बड़ा फैसला

Leave a Reply