जम्मू-कश्मीर में हुई दो मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एजीयूएच प्रमुख सहित 7 आतंकियों को मार गिराया

जम्मू-कश्मीर में हुई दो मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एजीयूएच प्रमुख सहित 7 आतंकियों को मार गिराया

प्रेषित समय :09:51:54 AM / Sat, Apr 10th, 2021

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के शोपियां और पुलवामा जिलों में सुरक्षा बलों ने 2 मुठभेड़ों में आतंकवादी संगठन अंसार गजवातुल हिंद के प्रमुख इम्तियाज अहमद शाह समेत 7 आतंकवादियों को मार गिराया. पुलिस के एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि शोपियां में हुई मुठभेड़ में 5 जबकि पुलवामा जिले के त्राल इलाके के नौबाग में हुई मुठभेड़ में 2 आतंकवादी मारे गए. इससे पहले कश्मीर जोन की पुलिस ने कहा था कि बीती रात मुठभेड़ के बाद शोपियां में एक मस्जिद में छिपे 2 आतंकवादियों को पकड़ने के प्रयास जारी हैं.

पुलिस ने एक ट्वीट में कहा कि छिपे हुए आतंकवादी के भाई और स्थानीय इमाम साहब को आतंकवादी को बाहर लाने और आत्मसमर्पण करने के लिए मस्जिद के भीतर भेजा गया है. मस्जिद को नुकसान से बचाने के लिए प्रयास जारी हैं. इससे पहले के ट्वीट में पुलिस ने कहा था कि आतंकवादी संगठन अंसार गजवातुल हिंद के प्रमुख को भी घेर लिया गया है. इसमें कहा गया कि प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन एजीयूएच का प्रमुख घिर गया है. पुलिस ने बताया कि शोपियां में मुठभेड़ गुरुवार शाम को शुरू हुई थी. उन्होंने बताया कि 3 आतंकवादियों को मार गिराया गया है और सुरक्षाबल के 4 कर्मी घायल हो गए हैं.

कश्मीर जोन के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने पत्रकारों से कहा कि 2019 से सक्रिय रहा एजीयूएच प्रमुख इम्तियाज शाह वास्तव में पुलवामा जिले के त्राल में हुई मुठभेड़ में मारा गया. कुमार ने कहा कि शोपियां में घेराबंदी किए जाने के बाद दो आतंकवादी ग्रेनेड फेंककर फरार होने में कामयाब रहे. महानिरीक्षक ने कहा कि जानकारी मिली कि आतंकवादी त्राल इलाके के एक बाग की ओर भागे हैं, जिसके बाद नौबाग में एक और अभियान चलाकर 2 आतंकवादियों को मार गिराया गया. इनमें से एक आतंकवादी की पहचान इम्तियाज शाह के रूप में हुई है.

अधिकारी ने कहा कि घेराबंदी के दौरान सुरक्षाबलों पर पथराव करने वाले 3 लोग पैलेट गन के छर्रे दागे जाने से घायल हो गए. सेना की 15वीं कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल डीपी पांडे ने कहा कि सुरक्षा बलों ने बड़े ही धैर्य के साथ शोपियां में अभियान चलाया और उस इबादतगाह का पूरा सम्मान किया गया, जहां आतंकवादी छिपे थे. उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया गया कि इबादतगाह को कोई नुकसान न हो. लेफ्टिनेंट जनरल पांडे ने कहा कि सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने का मौका दिया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जम्मू में बनेगा तिरुपति मंदिर, सरकार ने तिरुमला तिरुपति देवस्थानम को आवंटित की 62 एकड़ जमीन

पुलिस ने जम्मू से गिरफ्तार किया इस्लामिक स्टेट का कमांडर, आतंकी हमले की साजिश नाकाम

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में हुये ग्रेनेड विस्फोट मामले में पुलिस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों के साथ आतंकियों की मुठभेड़, 4 से 5 आतंकी छिपे होने की आशंका

जम्मू-कश्मीर: पुलवामा एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया

अमेरिकी विदेश मंत्री ने जारी की मानवाधिकार रिपोर्ट, जम्मू-कश्मीर के हालात पर की भारत की तारीफ

Leave a Reply