यूपी में नहीं लगेगा लॉकडाउन, सीएम योगी ने अफसरों को चेताया, बोले- गलतफहमी में न रहें

यूपी में नहीं लगेगा लॉकडाउन, सीएम योगी ने अफसरों को चेताया, बोले- गलतफहमी में न रहें

प्रेषित समय :17:58:37 PM / Mon, Apr 12th, 2021

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर जिलों में अफसरों को काफी सख्त लहजे में चेताया है. उन्होंने कहा, गलतफहमी में न रहें, लॉकडाउन नहीं लगेगा. हम जनता को मरने नहीं देंगे, बेड की शिकायत नहीं मिलनी चाहिए. पहले से पूरी तैयारी करें. आवश्यकतानुसार निजी हॉस्पिटलों और मेडिकल कॉलेजों का टेकओवर करें. उन्होंने जिलों में टेस्टिंग, ट्रेसिंग और ट्रीटमेंट पर जोर दिया. सीएम योगी ने हाल ही में एक उच्च स्तरीय बैठक में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर समीक्षा बैठक की थी.

सीएम योगी कोरोना संक्रमण के प्रभावी रोकथाम के लिए रणनीति से लेकर क्रियान्वयन को तरजीह दे रहे हैं. उनका पूरा जोर कोरोना संक्रमण और बढऩे से पहले तैयारियों को लेकर है. उन्होंने इस बात की तस्दीक भी की कि कोरोना के खिलाफ संघर्ष को पूरी तैयारी के साथ मजबूती से लडऩा होगा. इस संघर्ष में लापरवाही की कोई गुंजाइश नहीं है. पिछले वर्ष कोरोना संक्रमण को नियंत्रण करने में सफलता मिली है. उसी प्रकार से इस बार भी हम मजबूती से लड़ाई लड़ते हुए हम सफल होंगे.

इसके लिए उन्होंने एल 2 और एल 3 के बेड्स पर्याप्त मात्रा में बढ़ाने के निर्देश दिए हैं. इसके लिए उन्होंने निजी हॉस्पिटल और मेडिकल कॉलेज का टेकओवर करने के भी निर्देश दिए हैं. उन्होंने निजी अस्पतालों और लैब में निर्धारित दरों से अधिक वसूली पर नाराजगी जाहिर की और कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि किसी की मजबूरी का फायदा, नहीं उठाने दिया जाएगा. इसे सख्ती के साथ रोकें. गलत जानकारी देने पर कठोर कार्रवाई होगी. सीएम ने 108 एंबुलेंस सेवा का रेस्पांस टाइम 15 मिनट रखने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने पूरी लड़ाई का केंद्र बिंदु इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर को बनाने और उसकी एक-एक गतिविधि की निगरानी पर जोर दिया है.

निजी लैब्स भी हो सकती हैं टेकओवर

सीएम योगी ने जांच और उसकी रिपोर्ट में देरी पर अधिकारियों को निर्देशित किया है कि इस बारे में निजी लैब्स का भी सहयोग लिया जाए और जरूरी हो तो टेकओवर कर इसके बदले में पेमेंट किया जाए, लेकिन किसी सूरत में जांच रिपोर्ट में देरी नहीं होनी चाहिए. उन्होंने लैब और टेस्टिंग की क्षमता के विस्तार पर जोर दिया है. आरटीपीसीआर की टेस्ट की क्षमता को 70 फीसदी तक पहुंचाने के निर्देश दिए हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी के सीएम शिवराज बोले: पूरे प्रदेश में लॉकडाउन नही लगेगा, आर्थिक गतिविधियां भी जरुरी

जबलपुर के जंगलों को लॉकडाउन में अवैध कारोबारियों ने बनाया ठिकाना, बना रहे कच्ची शराब, पहुंची पुलिस, मची भगदड़

हम लॉकडाउन नहीं लगाना चाहते, लेकिन सरकार ने मजबूरी में लागू की हैं कुछ पाबंदियां: सीएम केजरीवाल

एमपी में लॉकडाउन बढ़ाया: जबलपुर, सिवनी, बालाघाट, नरसिंहपुर में 22 अप्रैल तक, इंदौर, शाजापुर, उज्जैन में 19 अप्रैल तक

एमपी के दमोह में कोरोना पर भारी विधानसभा चुनाव, प्रतिदिन निकल रहे 30 से ज्यादा संक्रमित, फिर भी लॉकडाउन से बाहर

एमपी सरकार का निर्णय: प्रदेश में अब शनिवार-रविवार को रहेगा लॉकडाउन

एमपी के हर शहर में संडे लॉकडाउन, अब रात दस बजे से सुबह 6 बजे तक प्रतिदिन रहेगा कर्फ्यू..!

Leave a Reply