एमपी के इंदौर में किराना, फल, सब्जी सुबह 6 से 4 बजे तक खुली रहेगी, जबलपुर में मिले 602 पाजिटिव, 5 की मौत, किराना दुकानें 15 अप्रेल से पूर्णत: बंद ..!

एमपी के इंदौर में किराना, फल, सब्जी सुबह 6 से 4 बजे तक खुली रहेगी, जबलपुर में मिले 602 पाजिटिव, 5 की मौत, किराना दुकानें 15 अप्रेल से पूर्णत: बंद ..!

प्रेषित समय :21:53:45 PM / Tue, Apr 13th, 2021

पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण अपना कहर बरपा रहा है, कोरोना संक्रमण के बीच लोगों को दिक्कतों का सामना न करना पड़े, इस बात का जिला प्रशासन द्वारा ध्यान रखा जा रहा है, जिसके चलते इंदौर में अब किराना दुकान, फल, सब्जी की दुकानें सुबह 6 से शाम 4 बजे तक खोलने के आदेश दे दिए गए है, वहीं दूध दिनभर बिके गा. वहीं जबलपुर में जिला प्रशासन ने 15 अप्रेल से किराना दुकानों को पूर्णत: बंद करने का निर्णय ले लिया है, सिर्फ होम डिलेवरी की सुविधा मिलेगी. जबलपुर में आज कोरोना संक्रमण ने पिछले सारे रिकार्ड तोड़ दिए है, आज 602 पाजिटिव मिले है, इसके अलावा 5 लोगों की मौत हो गई है.

बताया जाता है कि इंदौर में प्रशासन ने कोरोना कफ्र्यू में छूट बढ़ा दी है. अब किराना-ग्रोसरी और फल-सब्जी की दुकानें सुबह छह बजे से शाम चार बजे तक खोली जा सकेंगी. इसी समयावधि में सब्जी-फल के ठेले भी लग सकेंगे. दूध डेयरी सुबह 6 से शाम सात बजे तक यानी पूरे दिन खुली रख सकेंगे. प्रशासन ने कम समयावधि में मार्केट में होने वाली भीड़ के चलते यह रास्ता निकाला है. यह आदेश 14 अप्रैल से लागू हो जाएगा. इससे पहले फल-सब्जी आदि की दुकानें तीन घंटे ही खुलती थीं. इस कारण लोग उमड़ पड़ते थे जिससे कोरोना फैलने का खतरा बढ़ गया. वहीं जबलपुर में जिला दंडाधिकारी व कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम के मद्देनजर दण्ड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के तहत पूर्व में जारी प्रतिबंधात्मक आदेश में आंशिक संशोधन कर नगर निगम जबलपुर एवं छावनी परिषद जबलपुर की सीमा क्षेत्र के भीतर सभी किराना दुकानों को पूर्णत: बंद रखने के आदेश जारी किया है.

आदेश गुरुवार 15 अप्रैल से लागू होगा तथा 22 अप्रैल तक प्रभावी रहेगा . अब जबलपुर में किराना दुकानों से सामान की केवल होम डिलेवरी ही की जाएगी. वहीं सब्जी व फ ल की दुकानों को सुबह 4 बजे से 8 बजे तक ही खुली रहेगी. इस समयावधि में केवल होलसेलर एवं हाथ ठेला वाले ही इनसे सब्जी एवं फल ले सकेंगे . सब्जी लेने जनसामान्य को घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी. आदेश के अनुसार सुबह आठ बजे के बाद सब्जी एवं फल का विक्रय केवल चलित वाहन, हाथ ठेला या अन्य साधन के माध्यम से विक्रेता द्वारा फेरी लगाकर घर.घर जाकर विक्रय किया जा सकेगा. जबलपुर में आज 2840 सेम्पल की प्राप्त परीक्षण रिपोर्ट्स में कोरोना के 602 नये मरीज सामने आये हैं , वहीं पांच लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई, इसके अलावा 306 लोगों को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया गया है. जबलपुर ें अब पाजिटिव मामले 3549 हो गए है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जबलपुर में कोरोना कर्फ्यू के बीच खुली 107 दुकानें, हो गई कार्रवाई, 85 को पहुंचाया जेल

एमपी में बिगड़े जा रहे हालात, भोपाल में हो रही प्रतिदिन 10 से 15 मौत, जबलपुर, इंदौर में भी संक्रमण का कहर

जबलपुर मे एलपीआर में फायर होते ही बम के खोलकर उठाकर भागे चोर..!

जबलपुर में मास्क लगाने पर पूर्व मंत्री तरुण भनोत ने ही महिला प्रधान आरक्षक को दी धमकी, सस्पेंड करा दूंगा, महिला बोली तो रिपोर्ट भी डाल दूंगी, देखें वीडियो

जबलपुर में कोरोना का विस्फोट, एक साथ मिले 552 व्यक्ति पॉजीटिव, 4 की मौत

Leave a Reply