रेलवे की अपील -पैनिक न करें, ट्रेनें चलती रहेंगी, लॉकडाउन के डर से स्टेशनों पर भीड़ बढ़ी

रेलवे की अपील -पैनिक न करें, ट्रेनें चलती रहेंगी, लॉकडाउन के डर से स्टेशनों पर भीड़ बढ़ी

प्रेषित समय :10:48:28 AM / Wed, Apr 14th, 2021

नई दिल्ली/मुंबई। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को लेकर राज्य सरकारों के प्रतिबंध लगाने के बाद रेलवे स्टेशनों पर भीड़ देखी जा रही है. कई राज्यों से प्रवासी मजदूर वापस अपने शहरों और गांवों की ओर लौट रहे हैं. इस बीच मध्य रेलवे ने लोगों से अपील की है कि वे पैनिक न करें और जरूरत पडऩे पर अतिरिक्त ट्रेनें चलाई जाएगी. मध्य रेलवे के मुख्य पीआरओ शिवाजी एम सूतर ने ट्विटर पर बताया कि आवश्यकता के अनुसार अतिरिक्त ट्रेनें चलाई जा रही हैं.

उन्होंने ट्वीट किया, लोगों से अनुरोध है कि वे पैनिक न करें और स्टेशनों की ओर भीड़ न करें. रेलवे वेटिंग लिस्ट को लगातार निगाह रखे है जैसी आवश्कता होगी अतिरिक्त स्पेशल ट्रेने चलाई जाएंगी. यात्रियों से अपील है कि वे केवल गाड़ी प्रस्थान से 90 मिनट पहले ही स्टेशन पहुंचे.

शिवाजी एम सूतर ने एक और ट्वीट में बताया, अब तक, मध्य रेल द्वारा 230 समर स्पेशल ट्रेनों की घोषणा की गई है और हम अधिक अतिरिक्त ट्रेनें चला रहे हैं. इन सभी स्पेशल ट्रेनों में कोविड 19 के नियमों व मानदंडों के पालब हेतु केवल कन्फर्म टिकट धारक यात्रियों को ही ट्रेन में बोर्डिंग की अनुमति है.

उन्होंने कहा कि गर्मी के मौसम की वजह से रेलवे स्टेशन पर सामान्य भीड़ है. लोगों से अनुरोध है कि किसी भी तरह का डर ना फैलाएं. उन्होंने कहा, लोगों को पैनिक होने की कोई जरूरत नहीं है. गर्मी की छुट्टियों में हर साल होने वाली यह रूटीन भीड़ है. हम कोरोना के सभी नियमों का पालन कर रहे है.लोग परेशान न हो, अतिरिक्त समर स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही है.

ट्रेनों के संचालन को रोकने की योजना नहीं

पिछले शुक्रवार को रेलवे ने कहा था कि उसकी रेल सेवाओं को रोकने या रेलगाडिय़ों को कम करने की कोई योजना नहीं है और साथ ही उसने यात्रियों को जरूरत पडऩे पर अधिक रेलगाडिय़ां चलाए जाने का आश्वासन दिया था. रेलवे ने यह बयान कई जगहों से प्रवासी मजदूरों के घर लौटने की खबरों के बीच दिया था. रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष सुनीत शर्मा ने यात्रियों को आश्वासन दिया था कि ट्रेनों की कोई कमी नहीं होगी और रेलवे मांग बढ़ते ही कम समय में अतिरिक्त ट्रेनों की व्यवस्था करेगा. रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष ने यात्रियों से कोरोना वायरस जांच की निगेटिव रिपोर्ट मांगने की बात भी खारिज की थी.

महाराष्ट्र में 15 दिनों का कर्फ्यू

महाराष्ट्र सरकार ने कोविड-19 के बढ़ते केस को लेकर 14 अप्रैल रात 8 बजे से 15 दिनों का राज्यव्यापी कर्फ्यू लगाने की घोषणा की है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य के लोगों को सोशल मीडिया के जरिए संबोधित करते हुए कहा कि बुधवार रात 8 बजे से कर्फ्यू शुरू होगा और आवश्यक सेवाओं को इससे छूट दी गई है. पूरे राज्य में रात 8 बजे के बाद से धारा 144 लागू रहेगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अभिमनोजः महाराष्ट्र में इतने कोरोना केस, चुनावी राज्यों में क्यों नहीं?

महाराष्ट्र सरकार का बड़ा निर्णय: चुनावी राज्यों में आखिर क्यों नहीं बढ़ रहे कोरोना मामले, स्टडी करने का निर्देश

कोरोना का बढ़ता जा रहा कहर, स्वास्थ्य सचिव ने महाराष्ट्र, पंजाब और छत्तीसगढ़ को लिखा पत्र, यह कहा

महाराष्ट्र : शादी के बाद वर्जनिटी टेस्ट में फेल हुई दो बहनें, पति ने दिया तलाक, घर से निकाला

महाराष्ट्र सरकार करायेगी पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह के खिलाफ प्रारंभिक जांच

सुप्रीम कोर्ट से महाराष्ट्र सरकार-अनिल देशमुख को लगा झटका, याचिकाएं खारिज

वैक्सीनेशन को लेकर केन्द्र व राज्य सरकारों के बीच टकराव, महाराष्ट्र ने कहा कि टीके की कमी है, केन्द्र ने इसे नाकामी बताया

Leave a Reply