पश्चिम बंगाल में पांचवें चरण की 45 सीटों के लिये मतदान शुरू, बूथ पर लगी लंबी कतारें

पश्चिम बंगाल में पांचवें चरण की 45 सीटों के लिये मतदान शुरू, बूथ पर लगी लंबी कतारें

प्रेषित समय :08:07:33 AM / Sat, Apr 17th, 2021

कोलकाता. पश्चिम बंगाल में आज पांचवे चरण की मतदान प्रक्रिया के तहत वोट डाले जा रहे हैं. आज 45 सीटों पर मतदान हो रहा है. चुनाव आयोग ने पिछले फेज में हुई हिंसा को देखते हुए इस चरण में सुरक्षा के और भी कड़े बंदोबस्त किए हैं. निर्वाचन आयोग ने स्वतंत्र एवं निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित करने के लिए केंद्रीय बलों की कम से कम 853 कंपनियां तैनात की हैं.

इस चरण में कुल 1.13 करोड़ मतदाताओं को सिलीगुड़ी के महापौर अशोक भट्टाचार्य, राज्य के मंत्री ब्रत्य बसु और भाजपा के समिक भट्टाचार्य समेत 342 प्रत्याशियों की राजनीतिक तकदीर का फैसला करना है. उत्तरी 24 परगना के 16, पूर्व बर्धमान एवं नादिया के आठ-आठ, जलपाईगुड़ी के सात, दार्जिलिंग के पांच और कलिम्पोंग जिले के एक विधानसभा क्षेत्र में 17 अप्रैल को 15,789 मतदान केंद्रों पर सुबह सात बजे से मतदान की प्रक्रिया शुरू हो गई, जो शाम साढ़े छह बजे तक चलेगी.

2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान भाजपा इस क्षेत्र में अधिक सीटों पर तृणमूल कांग्रेस से आगे रही थी. 2016 के विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस ने इस क्षेत्र में 32, वाम मोर्चा-कांग्रेस गठबंधन ने दस सीटें जीती थीं, जबकि भाजपा के पास कोई सीट नहीं आयी थी. राज्य में 294 सदस्यीय विधानसभा के लिए आठ चरणों में चुनाव कराये जा रहे हैं। पहला चरण 27 मार्च को था और आखिरी चरण 29 अप्रैल को है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पश्चिम बंगाल में कोरोना दिशा-निर्देश पर चर्चा? घोड़े निकलने के बाद तबेले पर ताले!

पश्चिम बंगाल में चौथे चरण का मतदान शुरू, कई दिग्गज नेताओं की प्रतिष्ठा लगी दांव पर

प्रदीप द्विवेदीः पश्चिम बंगाल में मोदी, ममता और मीडिया की प्रतिष्ठा दांव पर है, कारण?

पश्चिम बंगाल में नहीं थम रही चुनावी हिंसा, मतदान के बीच दो हत्याओं से बढ़ा तनाव

अभिमनोजः पश्चिम बंगाल चुनाव- असली मुद्दे हवा हुए, सबको केवल जीत चाहिए!

Leave a Reply