राजस्थान सरकार का फैसला, अब गरीब सवर्णों को सरकारी नौकरियों में आयु सीमा में राहत

राजस्थान सरकार का फैसला, अब गरीब सवर्णों को सरकारी नौकरियों में आयु सीमा में राहत

प्रेषित समय :07:24:43 AM / Thu, Apr 22nd, 2021

जयपुर। ऑल इंडिया ब्राह्मण फेडरेशन के राष्ट्रीय सचिव प्रशासन अश्विनी तिवारी, राष्ट्रीय सचिव रमेश ओझा एवं राजस्थान ब्राह्मण महासभा के प्रदेश महामंत्री कुलदीप शर्मा, प्रदेश प्रतिनिधि किशन त्रिवेदी, चन्दूलाल उपाध्याय, महेश पंड्या, शिव शंकर पालीवाल, मोहनलाल पंड्या, हरेंद्र पाठक, विजयकृष्ण वैष्णव आदि ने राजस्थान सरकार द्वारा सरकारी नौकरियों में सामान्य वर्ग के आर्थिक रूप से कमजोर प्रतिनिधियों को उम्र सीमा में छूट देने की घोषणा का स्वागत किया हैं। तिवारी ने बताया कि राज्य सरकार ने अन्य आरक्षित वर्गो की तरह आर्थिक रूप से कमजोर सामान्य वर्ग के प्रतिनिधियों को भी सरकारी नौकरियों की अधिकतम आयु सीमा में पुरुषों को 5 एवं महिलाओं को दस वर्ष की छूट देने का फैसला किया हैं। इस छूट की राहत का उपयोग करने सरकार ने प्रक्रियाधीन भर्तियों की परीक्षा तिथियों को भी आगे बढ़ाया हैं।

ऑल इंडिया ब्राह्मण फेडरेशन एवं राजस्थान ब्राह्मण महासभा के पदाधिकारियों  ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से आग्रह किया है कि राजस्थान सरकार के फैसले की तरह केंद्र सरकार से सम्बद्ध रोजगार में भी सामान्य वर्ग के आर्थिक रूप से कमजोर प्रतिनिधियो को आयु सीमा में छूट का प्रावधान करने करें ताकि सामान्य वर्ग के पात्र व जरूरतमंद लोगों को भी राहत मिल सकें। फेडरेशन पदाधिकारियों ने आर्थिक आरक्षण से जुड़े प्रावधानों का प्रभावी सरलीकरण कर इस व्यवस्था का लाभ गरीब सवर्ण वर्ग के पात्र व जरूरतमंद लोगों को पहुंचाने केन्द्र व अन्य राज्य सरकारों को भी आग्रह किया हैं।

इधर फेडरेशन एवं महासभा के पदाधिकारियों, बांसवाड़ा के विभिन्न ब्राह्मण समाज के प्रतिनिधियों ध्रुव शंकर जोशी, देवकीनन्दन जोशी, सुधीर चौबीसा, नवीनचन्द्र पंड्या, यतीश नागर, सुभाष भट्ट, ईश्वर दास वैष्णव, ललित जोशी, अनन्त जोशी, कीरीट पंड्या, नरेश द्विवेदी, इन्द्र शंकर झा, त्रयम्बकेश्वर ठाकोर, दिनेश जोशी, डाॅ. रूचिर नागर, भवानीशंकर पण्डया, दिलीप जोशी, श्रीमती अर्चना नागर, योगेश शर्मा, दिनेश पण्डया, रौनक उपाध्याय, दीपक भट्ट, विकास त्रिवेदी, सूर्यकान्त श्रीमाली, अमित भट्ट, हार्दिक द्विवेदी, उमाशंकर दवे आदि ने भी राजस्थान सरकार के फैसले का स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का आभार व्यक्त किया हैं।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान के बीकानेर की नोखा सब जेल से पाँच कैदी फरार, मचा हड़कंप

राजस्थान : बीकानेर की नोखा जेल से रात ढाई बजे 5 कैदी फरार, पहले दीवार और खिड़की तोड़ी, कंबल की रस्सी बनाकर भागे

राजस्थान में पूरे देश में सबसे सस्ता कोरोना टेस्ट, सिर्फ 350 रुपए में प्राइवेट लैब करेंगी जांच

राजस्थान में प्रदेश के राजनेताओं के दबाव से मुक्त पहला अखबार था- नवभारत टाइम्स!

राजस्थान: शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक पूरे प्रदेश में लॉकडाउन, शनिवार को उपचुनावों की वोटिंग को छूट

राजस्थान सरकार का निर्णय: शुक्रवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक रहेगा सख्त कर्फ्यू

Leave a Reply