कोरोना महामारी से निपटने के लिए रेलवे अस्पतालों को तेजी से आत्म निर्भर बनाएं: डबलूसीआरईयू

कोरोना महामारी से निपटने के लिए रेलवे अस्पतालों को तेजी से आत्म निर्भर बनाएं: डबलूसीआरईयू

प्रेषित समय :17:07:41 PM / Sat, Apr 24th, 2021

कोटा/जबलपुर. वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन ने रेल प्रशासन से मांग की है कि शीघ्रताशीघ्र रेलवे के अस्पतालों को आत्मनिर्भर बनाएं, ताकि कोरोना की इस दूसरी भीषण लहर के दौर में प्राइवेट अस्पतालों में इलाज  को भटक रहे रेल कर्मचारी व उनके परिजनों को राहत मिल सके.

वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलाईज यूनियन के कोषाध्यक्ष इरशाद खान ने बताया कि यूनियन के महामंत्री मुकेश गालव ने मंडल रेल प्रबंधक को कोरोना महामारी से बचाव के लिए जारी राज्य सरकार के अनुसार कोविड प्रबंधन से जुडे सीधे कार्यालयों के अलावा सभी कार्यालय बंद करने एवं कोविड पॉजिटिव या संभावित संक्रमित की स्थिति बनने पर कार्यालय अध्यक्ष के द्वारा कार्यालय कक्ष को 72 घण्टे के लिए बंद करने का पत्र दिया. एवं दिनांक 23.04.2021 को वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलाईज यूनियन के महामंत्री मुकेश गालव मंडल रेल प्रबंधक से मिलकर रेलवे कर्मचारी एंव उनके परिवारों को कोरोना से हो रही परेशानी से निपटने के लिए रेलवे चिकित्सालयों में उपचार संबंधित कमियों को बताते हुये कहा कि रेलवे चिकित्सालयों में भी पर्याप्त मात्रा में अतिरिक्त डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ के साथ-साथ भूरपुर मात्रा में ऑक्सीजन, वेण्टिलेटर, रेमेडिसिविर इंजेक्शन  एवं संबंधित सभी दवाई एवं उपचार साधन उपलब्ध होना चाहिए.

रेल कर्मियों का कोरोना टेस्ट रेलवे अस्पतालों में सुनिश्चित हो

साथ ही रेल के कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट रेलवे चिकित्सालयों में होना सुनिश्चित किया जाना चाहिए. इस संबंध में मंडल रेल प्रबंधक ने आश्वस्त किया है कि रेल के कर्मचारी एवं उनके परिवारों के ईलाज के लिए हर संभव प्रयास किया जायेगा और रेमेडिसिविर इंजेक्शन,ऑक्सीजन व वेण्टिलेटर की अतिशीघ्र अलग से व्यवस्था की जायेगी तथा रेल कर्मचारियों के लिए कोविड टेस्ट के लिए रेलवे अस्पताल में ही व्यवस्था करने का प्रस्ताव बनाकर सीएम एण्ड एच. ओ. को भेजा जायेगा और रेलवे अस्पताल में ही रेल परिवार के लिए कोविड टेस्ट की व्यवस्था की जायेगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

कोरोना संक्रमण से 15 मई तक पुरी जगन्नाथ मंदिर बंद

कोरोना दौर में 2 लाख लोगों पर मेहरबान दिल्ली सरकार, प्रत्येक को मिलेंगे 5000 रुपये

लद्दाख में 12 दिनों में 1426 नए मामले, विमान से पहुंचे कोरोना से बचाव उपकरण

दिल्ली के जयपुर गोल्डन हॉस्पिटल में ऑक्सीजन की कमी से 20 कोरोना संक्रमितों की मौत

योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा- पतंजलि में कोई भी कोरोना से संक्रमित नहीं है

कोरोना मचा रहा कोहराम: फिर सामने आये रिकार्ड नये संक्रमित, 24 घंटों में 2624 लोगों की मौत

अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन भी हुआ कोरोना वायरस से संक्रमित

एमपी के जोबट विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस विधायक कलावती भूरिया का कोरोना से निधन

Leave a Reply