दिल्‍ली में कोरोना बेकाबू, केजरीवाल सरकार ने एक हफ्ते के लिए बढ़ाया लॉकडाउन

दिल्‍ली में कोरोना बेकाबू, केजरीवाल सरकार ने एक हफ्ते के लिए बढ़ाया लॉकडाउन

प्रेषित समय :13:12:20 PM / Sun, Apr 25th, 2021

नई दिल्‍ली. देश की राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण हालात चिंताजनक बने हुए हैं. इस बीच अरविंद केजरीवाल सरकार ने एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया है. सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोरोना का कहर जारी है. इसी वजह से दिल्ली में लॉकडाउन को अगले सोमवार सुबह 5 बजे तक के लिए बढ़ाया जा रहा है.

बता दें कि इससे पहले सरकार ने दिल्‍ली में कोरोना के बेकाबू हालात देखते हुए छह दिन के लिए लॉकडाउन लगाया था, जोकि सोमवार यानी 26 अप्रैल की सुबह पांच बजे तक तय था.

इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा,'लॉकडाउन के दौरान हमने देखा कि पॉजिटिविटी रेट लगभग 36-37 फीसदी तक पहुंच गया, हमने दिल्ली में इतनी संक्रमण दर आज तक नहीं देखी. पिछले एक-दो दिन से संक्रमण दर थोड़ी कम हुई है और आज 30 फीसदी के नीचे आई है.'

ऑक्‍सीजन को लेकर दिया बड़ा बयान

इस समय दिल्‍ली में ऑक्‍सीजन की कमी को लेकर बवाल मचा हुआ है. इस बीच दिल्ली के सीएम ने कहा कि दिल्ली में 700 टन ऑक्सीजन की जरूरत है, हमें केंद्र सरकार से 480 टन ऑक्सीजन आवंटित हुआ है और कल केंद्र सरकार ने 10 टन और आवंटित किया है. अब दिल्ली को 490 टन ऑक्सीजन आवंटित हुआ है, लेकिन अभी ये पूरा आवंटन भी दिल्ली में नहीं आ रहा है, कल 330-335 टन ऑक्सीजन दिल्ली पहुंची है. वहीं उन्‍होंने कहा कि ऑक्सीजन के प्रबंधन के लिए हमने एक पोर्टल बनाया है. उत्पादक से लेकर अस्पताल तक सब को हर दो घंटे में अपनी ऑक्सीजन की स्थिति बतानी होगी. केंद्र सरकार से काफी सहयोग मिल रहा है, केंद्र और दिल्ली सरकार मिलकर काम कर रही हैं.

दिल्‍ली में एक दिन में रिकॉर्ड मौतें

दिल्ली में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के कारण एक दिन में सर्वाधिक 357 लोगों की मौत होने के साथ संक्रमण के 24,000 से अधिक नए मामले सामने आए. जबकि दिल्ली में लोगों के संक्रमित पाए जाने की दर 32.27 प्रतिशत दर्ज की गई. वहीं, पिछले 24 घंटे के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में उपचाराधीन मामलों की संख्या एक लाख के करीब पहुंच रही है. राष्ट्रीय राजधानी में अभी 93,080 उपचाराधीन मामले हैं. बुलेटिन में कहा गया है कि 22,695 मरीज संक्रमण से ठीक हुए हैं. इसके अलावा पिछले 24 घंटे में 74,702 सैंपल्‍स की जांच की गई और 35,455 लोगों को कोविड-19 टीका लगाया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सीएम केजरीवाल ने सभी राज्य सरकारों से किया कोरोना से मिलकर लड़ने का अनुरोध

दिल्ली में आक्सीजन का संकट, केजरीवाल बोले- कुछ अस्पतालों में महज कुछ घंटे की ही बची, केन्द्र करे फौरन मदद

दिल्ली में बिगड़े हालात, बचे हैं 100 से भी कम आईसीयू बेड, सीएम केजरीवाल ने केंद्र से मांगी मदद

सीएम केजरीवाल की केंद्र सरकार से अपील, कैंसिल की जाये सीबीएसई की परीक्षायें

हम लॉकडाउन नहीं लगाना चाहते, लेकिन सरकार ने मजबूरी में लागू की हैं कुछ पाबंदियां: सीएम केजरीवाल

कोविड अस्पताल से गायब कोरोना मरीज का शव आठ दिन बाद अस्पताल परिसर से ही मिला

कोरोना महामारी से निपटने के लिए रेलवे अस्पतालों को तेजी से आत्म निर्भर बनाएं: डबलूसीआरईयू

Leave a Reply