मन की बात: मेरा आग्रह है कोरोना वैक्सीन को लेकर किसी अफवाह में न आएं- पीएम मोदी

मन की बात: मेरा आग्रह है कोरोना वैक्सीन को लेकर किसी अफवाह में न आएं- पीएम मोदी

प्रेषित समय :11:57:14 AM / Sun, Apr 25th, 2021

नई दिल्ली। देश में गहराते जा रहे कोरोना संकट के बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर से देश को संबोधित कर रहे हैं। पीएम मोदी आज देशवासियों से मन की बात कर रहे हैं। यह मन की बात का 76वां संस्करण है। इस दौरान पीएम मोदी ने कोरोना की दूसरी लहर से उपजे संकट को लेकर देशवासियों से बात की है। उन्होंने कहा कि देश संकट की घड़ी से गुजर रहा है।

बता दें कि पिछली बार पीएम मोदी ने 28 मार्च को रेडियो कार्यक्रम मन की बात के जरिए देश को संबोधित किया था। यह रेडियो कार्यक्रम हर महीने के आखिरी रविवार को सुबह 11 बजे प्रसारित होता है, जो ऑल इंडिया रेडियो के साथ-साथ टेलीविजन, फेसबुक, ट्विटर पेज और मोबाइल एप पर भी लाइव सुना जा सकता है।  

पीएम मोदी ने मन की बात कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए कहा कि आज मैं आपसे मन की बात एक ऐसे समय कर रहा हूं जब कोरोना हम सभी के धैर्य हम सभी के दुख बर्दाश्त करने की सीमा की परीक्षा ले रहा है। बहुत से अपने हमें असमय छोड़कर चले गए। पीएम मोदी ने कहा कि COVID19 की पहली लहर से सफलतापूर्वक निपटने के बाद, देश का मनोबल ऊंचा था लेकिन इस तूफान ने देश को हिला दिया है। COVID की इस लहर से निपटने के लिए, मैंने कई क्षेत्रों जैसे फार्मा उद्योग, ऑक्सीजन उत्पादन आदि के विशेषज्ञों के साथ बैठकें की हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि ऐसे संकट के समय में वैक्सीन की अहमियत का पता चल रहा है। मेरा आग्रह है कोरोना वैक्सीन को लेकर किसी अफवाह में न आएं।

पीएम मोदी ने कहा कि भारत सरकार वर्तमान कोविड की स्थिति से निपटने के लिए राज्य सरकारों के प्रयासों को आगे बढ़ाने के लिए समर्पित है। मैं आप सभी से कोविड के बारे में विश्वसनीय स्रोतों से ही जानकारी लेने की अपील करता हूं। मैं देख रहा हूं कि कई डॉक्टर कोविड पर जानकारी साझा करने के लिए सोशल मीडिया पर गए हैं और परामर्श भी दे रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का यह कार्यक्रम ऐसे समय में होने जा रहा है, जब देश में कोरोना संकट के कारण गंभीर हालात बने हुए हैं। देश में कोरोना संक्रमण के रोजाना नए रिकॉर्ड मामले सामने आ रहे हैं। इसके साथ ही बड़ी संख्या में लोग कोरोना की चपेट में आकर अपनी जान गंवा रहे हैं। दिल्‍ली सहित देश के कई हिस्‍सों में ऑक्‍सीजन की कमी पैदा हो गई है, जिसकी वजह से मरीजों की जान पर बन आई है। ऐसे में पीएम मोदी देश में ऑक्सीजन की कमी पर क्या कहते हैं इस पर भी देश की नजर होगी। इसके अलावा देश में वैक्सीन की कमी पर भी पीएम क्या बोलते हैं ये देखना होगा।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

इस मोर्चे पर भी अमेरिका और पाकिस्तान को मात दे दी मोदी सरकार ने....

मुख्‍यमंत्री केजरीवाल ने पीएम मोदी से पूछा- कोई ऑक्‍सीजन टैंकर रोके तो किनसे बात करूं?

आक्सीजन की किल्लत दूर करने प्रधानमंत्री मोदी ने संभाली कमान..!

नमस्ते मोदी! स्वागत की तैयारी करो, साहेब बंगाल फतेह कर गुजरात आने वाले हैं?

नक्सलियों पर पहली बार एयर स्ट्राइक, माओवादी बोले- मोदी और शाह ने कराया हमला

मोदीजी! मुफ्त की वैक्सीन कह कर नागरिकों का अपमान नहीं करें....

अमेरिका ने दिया भारत को झटका: कोरोना वैक्सीन का कच्चा माल देने पर लगायी रोक

केंद्रीय कर्मचारियों को सरकार की सलाह, जल्द से जल्द लगवा लें कोरोना वैक्सीन

मुंबई में फिर रुका कोरोना वैक्सीनेशन: टीके खत्म होने पर 54 वैक्सीन केंद्रों को करना पड़ा बंद

Leave a Reply