सीएम केजरीवाल ने दी 1.34 करोड़ वैक्सीन डोज खरीदने की मंजूरी, अलग-अलग कीमत पर उठाये सवाल

सीएम केजरीवाल ने दी 1.34 करोड़ वैक्सीन डोज खरीदने की मंजूरी, अलग-अलग कीमत पर उठाये सवाल

प्रेषित समय :13:33:33 PM / Mon, Apr 26th, 2021

नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा है दिल्ली में 18 वर्ष की आयु से अधिक उम्र वालों को फ्री वैक्सीन लगाई जाएगी. उन्होंने कहा कि देशभर में कोरोना का जबरदस्त कहर छाया हुआ है, इस कोरोना काल में सबको लग रहा है कि समाधान इसका वैक्सीन ही है।

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने फैसला किया है कि 18 साल से ऊपर की आयु के लोगों को फ्री वैक्सीन दी जाएगी, कोशिश करेंगे की जल्द से जल्द बड़े स्तर पर लोगों को वैक्सिनेट किया जाए, इसका प्लान तैयार का जा रहा है. 1.34 करोड़ वैक्सीन डोज खरीदने की मंजूरी दी गई है, कोशिश करेंगे कि जल्द से जल्द खरीदकर इसे लोगों को लगाया जाए.

सीएम केजरीवाल ने वैक्सीन के अलग-अलग दाम को लेकर सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि वैक्सीन के एक निर्माता ने कहा है कि वो राज्य सरकारों को 400 और दूसरे ने कहा कि वो 600 रुपये में वैक्सीन देंगे और केंद्र सरकार को 150-150 रुपये में देंगे. इसकी एक ही कीमत होनी चाहिए. कुछ लोग कह रहे हैं कि उसमें भी निर्माताओं को फायदा हो रहा है. 400 और 600 रुपए में तो बहुत ज्यादा फायदा है, यह समय लाभ कमाने का नहीं है. केंद्र को अभी भी 150 रुपए में मिलती रहेगी.

अरविंद केजरीवाल ने वैक्सीन निर्माताओं से अपील करते हुए कहा कि वो कीमत को 150 रुपये पर लेकर आ जाएं क्योंकि कमाने के लिए पूरा जीवन पड़ा है, इस महामारी में प्रॉफिट कमाने का समय नहीं है. उन्होंने कहा कि हमारे यहां 18 साल से कम उम्र के लोग भी संक्रमित हो रहे हैं ऐसे में पता लगाने की जरूरत है कि यही वैक्सीन उनको भी लगाई जा सकती है या नहीं.

सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में ऑक्सीजन बेड बढ़ाने पर काम हो रहा है, राधा स्वामी ग्राउंड पर जो केंद्र बना है, उसका मुआयना करके आया हूं 10 बजे वह मरीजों को खोल दिया गया है, आज 150 बेड हैं और एक दो दिन में वहां पर 500 बेड हो जाएंगे. आगे चलकर उसे 5000 बेड्स तक किया जाएगा, वहीं पर 200 बेड्स का आईसीयू भी तैयार कर रहे हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अभिमनोजः पहले जमकर कोरोना बांटा, अब फ्री वैक्सीन का वादा!

राजस्थान: गहलोत सरकार 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के सभी लोगों को मुफ्त लगायेगी कोरोना वैक्सीन

महाराष्ट्र में भी सभी को लगेगा मुफ्त कोरोना वैक्सीन, उद्धव सरकार निकालेगी ग्लोबल टेंडर

मन की बात: मेरा आग्रह है कोरोना वैक्सीन को लेकर किसी अफवाह में न आएं- पीएम मोदी

राज्यों को फ्री में ही वैक्सीन देगा केंद्र, कंपनी से सीधे टीका खरीदने के लिए पैसे देने होंगे: स्वास्थ्य मंत्रालय

मुख्‍यमंत्री केजरीवाल ने पीएम मोदी से पूछा- कोई ऑक्‍सीजन टैंकर रोके तो किनसे बात करूं?

सीएम केजरीवाल ने सभी राज्य सरकारों से किया कोरोना से मिलकर लड़ने का अनुरोध

दिल्ली में आक्सीजन का संकट, केजरीवाल बोले- कुछ अस्पतालों में महज कुछ घंटे की ही बची, केन्द्र करे फौरन मदद

Leave a Reply