नेपाल की इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक, फीचर्स और कीमत के मामले में मचा रही है धमाल

नेपाल की इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स बाइक, फीचर्स और कीमत के मामले में मचा रही है धमाल

प्रेषित समय :12:02:04 PM / Sat, May 1st, 2021

इलेक्ट्रिक गाड़ियां अब भविष्य की चीज नहीं रही बल्कि अब कई कंपनियां इन गाड़ियों को लॉन्च कर मार्केट में दूसरी कंपनियों को कड़ी टक्कर दे रही हैं. भारत में जहां टू व्हीलर इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक के लिए एथर और बजाज का नाम सामने आता है तो वहीं हमारे पड़ोसी देश यानी की नेपाल में फिलहाल यात्री मोटरसाइकिल्स का जलवा है. इस नेपाली ब्रैंड ने अपना दूसरा इलेक्ट्रिक प्रोडक्ट लॉन्च कर दिया है. इस प्रोजेक्ट का नाम प्रोजेक्ट वन है.

नेपाल में फिलहाल इसने काफी लोकप्रियता हासिल की है. डिजाइन से ही ये गाड़ी बेहद शानदार नजर आ रही है. फ्रंट में आपको राउंड LED हेडलाइट देखने को मिलता है जो DRL के साथ आता है. वहीं प्रोजेक्ट वन सिंगल सीटर है. आउट पुट की अगर बात करें तो ये 14kW का पीक पावर और 480Nm का टॉर्क देती है. प्रोजेक्ट वन काफी हल्का है.

ये गाड़ी हर किसी पर फिट हो जाती है और इसका वजन भी सिर्फ 110 किलो है. इस पावर और वजन के साथ यात्री का कहना है कि ये 250cc मोटरसाइकिल्स को कड़ी टक्कर दे सकती है. इसकी स्पीड लिमिट 100 किमी प्रति घंटे की है तो वहीं ये आपको एक सिंगल चार्ज पर 110 किमी का रेंज देती है.

हालांकि यात्री मोटरसाइकिल्स ने फिलहाल इस बाइक के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दिया है. लेकिन विजुअल को देखकर ये बिल्कुल क्लियर हो गया है कि ये एक दमदार बाइक साबित होने वाली है. इसके फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक्स लगे हुए हैं. फिलहाल इसकी कीमत 3.09 लाख रुपए हैं. वहीं बुकिंग के लिए आपको 10,000 नेपाली रुपया देना होगा. यात्री मोटरसाइकिल्स ने अब तक भारत में अपना प्लांट सेटअप नहीं किया है. ऐसे में ज्यादा से ज्यादा आप इस बाइक को आयात कर सकते हैं.

बता दें कि भारत में अब धीरे धीरे इलेक्ट्रिक टू व्हीलर कंपनियों ने अपने प्लांट के साथ चार्जिंग स्टेशन लगाने शुरू कर दिए हैं. ऐसे में लोगों की अब दिलचस्पी इसमें काफी ज्यादा बढ़ने लगी है. यानी की इस साल के अंत तक भारतीयों सड़कों पर हमें कई तरह की इलेक्ट्रिक गाड़ियां देखने को मिल सकती है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Hero ने बढ़ाई अपनी बाइकों कीमत, अब चुकाने होंगे इतने रुपये ज्यादा

कोमाकी की एक और इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च, कीमत 95000 रुपए एक्स शोरूम

चीन ने कॉपी की एनफील्ड की ये बाइक, जानें Hanway G30 क्याें है खास

कावासाकी ने भारत में लॉन्च किया अपना पावरफुल बाइक निंजा ZX-10R

भारत में इलेक्ट्रिक कार के बाद अब बन रही इलेक्ट्रिक रोड..!

बजाज ऑटो ने शुरू की अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग, कीमत का खुलासा

बजाज ने बढ़ा दी अपने चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत

दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार की शुरू हुई भारत में बुकिंग

Leave a Reply